1. हिन्दी समाचार
  2. निर्भया केस की सुनवाई टली, अब 18 को पटियाला कोर्ट सुनायेगा फैसला

निर्भया केस की सुनवाई टली, अब 18 को पटियाला कोर्ट सुनायेगा फैसला

Hearing Of Nirbhaya Case Deferred Now Patiala Court Will Decide On 18

नई दिल्ली। निर्भया केस के दोषियों को अदालत काफी पहले ही फांसी की सजा सुना चुकी है लेकिन अभी तक उन्हे फांसी नही दी जा सकी। निर्भया की मां की तरफ से पटियाला हाउसकोर्ट में दोषियों को जल्द फांसी देने की याचिका दायर की गयी थी जिसको लेकर आज सुनवाई होनी थी लेकिन पटियाला कोर्ट ने इसके लिए 18 दिसम्बर तारीख दे दी। निर्भया के साथ दरिंदगी 7 साल पहले 16 दिसम्बर 2012 के दिन ही हुई थी इसलिए निर्भया की मां व देश के लोगों की मांग थी कि 16 दिसम्बर 2019 को ही दोषियों को फांसी दी जाये।

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या: राष्ट्रपति ने कहा-सैनिकों की बहादुरी पर हम सभी देशवासियों को गर्व है

पटियाला कोर्ट में आज सुनवाई के दौरान एक जज ने कहा कि मुझे सुप्रीम कोर्ट से जानकारी मिली है कि आरोपी अक्षय की पुनर्विचार याचिका को स्वीकार कर लिया गया है और इस पर 17 दिसंबर को सुनवाई होगी। इसीलिए ये सुनवाई टाली जाती है और अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार किया जा रहा है, उसके बाद ही सुनवाई होगी।

आपको बता दें कि सुरक्षा कारणों की वजह से चारों दोषियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। इस मामले की सुनवाई के दौरान निर्भया के वकील ने कहा कि डेथ वारेंट की तारीख जारी कर देनी चाहिए। उनका कहना था कि दया याचिका लगाने से डेथ वारेंट जारी होने का कोई लेना देना नहीं है। उनके मुताबिक दया याचिका लगाने के लिए डेथ वारेंट को नहीं रोका जा सकता। निर्भया के वकील का कहना था कि जिस आरोपी की याचिका पर सुनवाई होनी है उसके डेथ वारेंट को स्टे कर दिया जाये लेकिन अन्य दोषियों का डेथ वारेंट जारी कर देना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...