अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट में 10 जनवरी तक टली सुनवाई, रोजाना सुनवाई की मांग खारिज

supreme court
अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट में 10 जनवरी तक टली सुनवाई, रोजाना सुनवाई की मांग खारिज

नई दिल्ली। रामजन्म भूमि और बाबरी मस्जिद को लेकर चल रहा विवाद फिलहाल सुलझने का नाम नहीं ले रहा हैं। इस मसले को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी, जिसे कोर्ट ने फिलहाल 10 जनवरी तक के लिए टाल दिया है। इसके अलावा कोर्ट ने रोजाना सुनवाई की मांग को खारिज कर दिया है। अब इस मामले को लेकर दस जनवरी को कोर्ट में सुनवाई होनी है।

Hearing On Ayodhya Ram Mandir Dispute Postponed For 10 Jan In Sc :

बता दें कि मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की पीठ के समक्ष राम जन्मभूमि विवाद से जुड़ी कुल 15 याचिकाएं पड़ी है। सुप्रीम कोर्ट ने इन याचिकाओं पर सुनवाई के लिए बेंच का गठन, प्रक्रिया और तारीखों को तय करने का मामला फिलहाल टाल दिया है।

कोर्ट के सामने एक याचिका ये भी है, जिसमें मांग की गई है कि अगर तय समय में सुनवाई नहीं हो सकती तो कोर्ट अपने आदेश में कारण बताए कि एक तय समय में सुनवाई क्यों नहीं हो सकती। इसके अलावा रोजाना सुनवाई की मांग कोर्ट ने खारिज कर दी है।

नई दिल्ली। रामजन्म भूमि और बाबरी मस्जिद को लेकर चल रहा विवाद फिलहाल सुलझने का नाम नहीं ले रहा हैं। इस मसले को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी, जिसे कोर्ट ने फिलहाल 10 जनवरी तक के लिए टाल दिया है। इसके अलावा कोर्ट ने रोजाना सुनवाई की मांग को खारिज कर दिया है। अब इस मामले को लेकर दस जनवरी को कोर्ट में सुनवाई होनी है। बता दें कि मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की पीठ के समक्ष राम जन्मभूमि विवाद से जुड़ी कुल 15 याचिकाएं पड़ी है। सुप्रीम कोर्ट ने इन याचिकाओं पर सुनवाई के लिए बेंच का गठन, प्रक्रिया और तारीखों को तय करने का मामला फिलहाल टाल दिया है। कोर्ट के सामने एक याचिका ये भी है, जिसमें मांग की गई है कि अगर तय समय में सुनवाई नहीं हो सकती तो कोर्ट अपने आदेश में कारण बताए कि एक तय समय में सुनवाई क्यों नहीं हो सकती। इसके अलावा रोजाना सुनवाई की मांग कोर्ट ने खारिज कर दी है।