1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. बीएमडब्ल्यू की बिक्री में आई भारी गिरावट, वजह उड़ा देगी आपके होश

बीएमडब्ल्यू की बिक्री में आई भारी गिरावट, वजह उड़ा देगी आपके होश

Heavy Drop In Bmw Sales Will Blow Your Senses

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: 2020 ऑटो उद्योग के लिए एक अच्छा वर्ष नहीं था क्योंकि कोरोना महामारी ने बिक्री को प्रभावित किया था। लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू सेल्स टैंक 2020 में 31% बढ़कर 6,604 यूनिट्स रही।

पढ़ें :- लेम्बोर्गिनी की बिक्री में आई भारी गिरावट, ये है बड़ी वजह

कंपनी ने शुक्रवार को कोरोना महामारी हिट डिस्पैच के रूप में पिछले साल भारत में 6,604 इकाइयों पर अपनी बिक्री में 31.5 प्रतिशत की गिरावट की सूचना दी। ऑटोमेकर ने 2019 में 9,641 इकाइयां बेची थीं।

आपको बता दें, बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने एक बयान में कहा, कंपनी ने नई चुनौतियों से भरे कठिन माहौल में लचीलापन और दृढ़ निश्चय का प्रदर्शन किया है। हमारे ब्रांडों की ताकत, हमारे कर्मचारियों और डीलर भागीदारों के समर्पण के साथ अच्छी तरह से संरचित संचालन व्यापार जल्दी अनुकूलन और प्रदर्शन करने के लिए चलाई।

लक्जरी ऑटोमेकर ने 2020 में 6,092 बीएमडब्ल्यू और 512 मिनी इकाइयों को भेजा। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने पिछले साल 2,563 मोटरसाइकिलें बेची थीं। कार निर्माता ने कहा कि यह X1, X3 और X5 सहित स्थानीय रूप से उत्पादित खेल गतिविधि वाहन (SAV) रेंज से आने वाले 50 प्रतिशत से अधिक का महत्वपूर्ण योगदान देखा।

पढ़ें :- BMW दे रही भारतीय यूजर्स को खास ऑफर, सबसे कम कीमत मे आज ही ले जाये सबसे बेहतर बाइक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...