1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली के तुलगकाबाद में लगी भीषण आग, 200 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाख

दिल्ली के तुलगकाबाद में लगी भीषण आग, 200 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाख

Heavy Fire In Tulgkabad Delhi Burning More Than 200 Slums

नई दिल्ली। एक तरफ कोरोना महामारी की वजह से झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले परेशानियो का सामना कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ इस विपदा के समय आग लगने से उन गरीबों की पूरी गृहश्ती जलकर स्वाहा हो गयी। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर और लॉकडाउन के बीच दिल्ली के तुलगकाबाद स्थित झुग्गी बस्तियों में आज तड़के भीषण आग लग गई। हालांकि हादसे में किसी तरह की हताहत नहीं हुआ है। जानकारी के मुताबिक ये आग देर रात करीब 1 बजे लगी। आग इतनी भीषण थी की इसपर काबू पाने के लिए दमकल की तकरीबन 30 गाड़ियों को घंटों कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि एक के बाद एक सिलेंडर फटने से ये आग लगी और तेजी से फैल गई। इस आग की चपेट में आने से 200 से ज्यादा झुग्गियां और गोदाम जलकर खाक हो गए।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: लोकसभा सलाहकार के पद पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

साउथ ईस्ट दिल्ली के डीसीपी राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया था कि हमें लगभग 1 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। 18-20 फायर टेंडर मौके पर हैं। दमकल की कार्रवाई जारी है। अब तक कोई हताहत नहीं हुआ है। बाद में दमकल को कई और गाड़ियां मंगानी पड़ी. इसके बाद आगू पर काबू पाया जा सका। दक्षिणी दिल्ली जोन के डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर एसएस तुली ने कहा कि तुगलकाबाद गांव में बड़े पैमाने पर लगी आग को बुझाने के लिए करीब 30 फायर टेंडर इलाके में भेजे गए थे। फिलहाल आग अब काबू में है और दमकल के अधिकारी आग लगने के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

एसएस तुली ने कहा, ‘करीब 30 फायर टेंडर घटनास्थल पर हैं. आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाई है। कोई हताहत नहीं हुआ है। स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है और अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।’ हालांकि, बाद में पता चला कि आग सिलेंडर फटने के कारण लगी थी। इसके बाद एक के बाद एक कई सिलेंडर फटे। इस वजह से आग ने विकराल रूप ले लिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...