1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना पर भारी शराब की खुमारी, सीएम सिटी में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

कोरोना पर भारी शराब की खुमारी, सीएम सिटी में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

By ravijaiswal 
Updated Date

गोरखपुर: शराब की खुमारी कोरोना पर भारी पड़ते दिखाई दे रही हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में पहले दिन ही शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती हुई दिखाई दीं. एक तरफ जहां दवा की दुकानों पर सन्नाटा पसरा रहा, वहीं सड़क पर शराब के बीमार ज्यादा दिखाई दिए.

इस समय हम खड़े हैं, गोरखपुर के असुरन रोड से मेडिकल रोड जाने वाले रास्ते पर. यहां पर आप देख सकते हैं कि किस तरह से मॉडल शॉप के बाहर शराब की दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए लोग कई-कई बोतलें शराब खरीदने में लगे हुए हैं. तस्वीरों में आप खुद देख सकते हैं कि एक के ऊपर एक लगे लोग किस तरह से शराब की दुकान पर अव्यवस्था फैलाए हुए हैं. अधिकतर दुकानों पर न तो सैनिटाइजर का कोई प्रयोग कर रहा है और न ही सोशल डिस्टेंस इन का पालन हो रहा है.

इसके बाद हम पहुंचे पादरी बाजार खजांची रोड के बीच में स्थित मॉडल शॉप पर. यहां पर देसी और अंग्रेजी दोनों दुकानें हैं. लेकिन यहां भी हमें सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ते हुए दिखाई दी. शराब खरीदने के लिए लोग एक के ऊपर एक उलझते हुए दिखे.

अब देखिए शराब के दुकानदार विनय कुमार यादव किस तरह सफाई दे रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कराने के बावजूद वह बता रहे हैं कि यहां पर सभी नियम और कानून का पालन कराया जा रहा है. जबकि वे यह भी स्वीकार करते हैं कि पहला दिन होने के कारण लोग मान नहीं रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ठीक से नहीं हो पा रहा है.

खजांची रोड पर शराब की दुकान पर शराब खरीदने के लिए आए प्रियांशु बताते हैं कि वे रोज तो नहीं पीते हैं. लेकिन दुकान खुली है, तो लेने के लिए चले आए हैं. उन्हें इस का शौक नहीं है. शराब खरीदने अमित बताते हैं कि पहला दिन होने के कारण काफी भीड़ है. बेबी यहां पर दो बोतल शराब लेकर जा रहे हैं. पहला दिन होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक से पालन नहीं हो पा रहा है.

गोरखपुर के रेलवे स्टेशन के पास शराब की दुकान पर अचानक जब डीआईजी राजेश डी मोदक पहुंचे तो वहां हड़कंप मच गया. वहां पर उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के साथ सतावर का प्रयोग करने के लिए निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि बहुत सी जगह पर पहला दिन होने के कारण दुकानों पर शोषण डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने की सूचनाएं मिल रही है. ऐसा किसी भी दुकान पर पाया जाएगा, तो वहां पर सील करने की कार्रवाई की जाएगी.

शराब की खुमारी कोरोना पर भारी पड़ते दिखाई दे रही है. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और लॉकडाउन की जिस तरह से धज्जियां उड़ रही है, ये पुलिस और जिला प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...