1. हिन्दी समाचार
  2. मुंबई में भारी बारिश की संभावना, सभी स्कूलों को किया गया बंद

मुंबई में भारी बारिश की संभावना, सभी स्कूलों को किया गया बंद

Heavy Rain Alert In Mumbai And All Schools Closed

By आस्था सिंह 
Updated Date

मुंबई। मुंबई में अगले 24 घंटे के लिए तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है, यहां तक कि सभी स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। दरअसल मुंबई में मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है कि यानि काफी तेज बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद बीएमसी ने बयान जारी कर कहा है, सभी स्कूलों को आज बंद किया जा रहा है और सभी स्कूलों के प्रिसिंपलों से आग्रह किया जा रहा है कि जो बच्चे पहुंच गए हैं उनको वापस सावधानी और सुरक्षा के साथ वापस भेजा जाए’।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली 10811 पदों पर भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द कर सकतें हैं अप्लाई

वहीं मुंबई पुलिस ने भी ट्वीट कर कहा कि, ‘मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगले दो दिन तक मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का आशंका है। कृपया पूरी तरह से चौकन्ना और सुरक्षित रहें। किसी भी तरह की आपात स्थिति होने पर 100 नंबर पर डायल करें। टेक केयर मुंबई’

बता दें कि बारिश में जगह-जगह हुए जलभराव के कारण बेस्ट बसों के रूट में भी बदलाव किया गया है। बारिश के चलते यातायात भी प्रभावित हो रहा है। एयरपोर्ट पर विमान सेवाएं और लोकल ट्रेन भी पर विलंब से चल रही हैं। बीएमसी ने समुद्र में उठ रही ऊंची लहरों के मद्देनजर लोगों को समुद्र के किनारे जाने से मना किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...