भारी बारिश ने थामी मुंबई की रफ्तार, हाई टाइड एलर्ट भी जारी

भारी बारिश ने थामी मुंबई की रफ्तार, हाई टाइड एलर्ट भी जारी

मुंबई। पिछले 24 घंटों में हुई जबर्दस्त बारिश ने मुंबई की रफ्तार को थाम लिया है। कई इलाकों की सड़कों में पानी जमा होने से उन इलाकों से होकर गुजरने वाले रूटों पर यातायात वाधित हो गया है, जो रास्ते खुले हैं उन पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ने से लंबे जाम देखे जा रहे हैं। रेलवे ट्रैक के पानी में डूब जाने से मुंबई की लाइफ लाइन कहलाने वाली मुंबई लोकल का संचालन भी प्रभावित हुआ है।

इस बीच मौसम विभाग की ओर से जारी की गई चेतावनी में कहा गया है कि आने वाले 24 घंटों में मुंबई को भारी बारिश का सामना करना पड़ेगा इसके साथ ही मंगलवार शाम चार बजे के बाद समुद्र में ऊंची लहरें उठेंगी यानी ज्वार आएगा।

{ यह भी पढ़ें:- बारिश से थमी मुंबई की रफ्तार, यातायात प्रभावित, लोग परेशान... }

मौसम विभाग की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए मुंबई नगर महापालिका और एनडीआरएफ की टीमों ने लोगों को किनारे जाने से रोकने का काम शुरू कर दिया है। प्रशासन ने स्कूलों में हाफ डे करवाकर बच्चों को घर भेज दिया है। लोगों को जाम और जलभराव के चलते आने वाली परेशानियों से बचने के लिए जरूरत होने पर ही घर से निकलने की हिदायत दी गई है।बताया जा रहा है कि मुंबई के कुछ इलाकों में 2005 की बाढ़ जैसे हालात बनते नजर आ रहे हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार से लेकर मंगलवार सुबह तक हुई बारिश को पैमाने पर 102 मिमी रिकार्ड किया गया है। समुद्र में उठ रही ऊंची लहरों के कारण शहर की जल निकासी प्रणाली के प्रभावित होने की बात सामने आ रही है।

{ यह भी पढ़ें:- मुंबई बिल्डिंग हादसा: मलवे से चार मृत और 12 घायल निकाले गए }