1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राजस्थान: कई इलाकों में भारी बारिश, गुलाबी शहर में सुबह से ही बादल छाए हुए

राजस्थान: कई इलाकों में भारी बारिश, गुलाबी शहर में सुबह से ही बादल छाए हुए

तपती गर्मी में मानसून की फुहारों ने राजस्थान के तापमान को ठड़ा कर दिया है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के एक बार फिर जोर पकड़ने से राजस्थान में जोरदार बारिश हो रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Heavy Rain In Many Areas Of Rajasthan Pink City Has Been Cloudy Since Morning

जयपुर: तपती गर्मी में मानसून की फुहारों ने राजस्थान के तापमान को ठड़ा कर दिया है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के एक बार फिर जोर पकड़ने से राजस्थान में जोरदार बारिश हो रही है। उमस और गर्मी परेशान मरूभूमि में बीते चौबीस घंटे में अनेक जगह बेहद भारी बारिश दर्ज की गई। इस दौरान बहरोड़ (अलवर) में सर्वाधिक 195 मिमी बारिश हुई।

पढ़ें :- भारी बारिश के कारण मुंबई में कई लोकल ट्रेनें रद्द, जानें किन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम केंद्र जयपुर के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि बीते चौबीस घंटे में राज्य के अलवर, झुंझुनू, कोटा, करौली एवं भरतपुर जिलों में भारी से अति भारी वर्षा दर्ज की गई। इस दौरान बहरोड़ में 195 मिमी, नीमराणा में 190 मिमी, बानसूर में 136 मिमी, मंडावर में 124 मिमी, भुहाना में 117 मिमी…यानी अति भारी बारिश दर्ज की गई। वहीं करौली, कोटा व भरतपुर जिले में भी अनेक जगह पर 67 मिमी से 110 मिमी तक भारी बारिश हुई। राज्य के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश ही हुई।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के जयपुर तथा भरतपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई है। राजधानी जयपुर में सोमवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X