मुम्बई ने आज भी भारी बारिश का अनुमान,हाईटाइड की भी चेतावनी

b

मुंबई। मुंबई में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार देर शाम से लगातार हो रही बारिश के कारण कुछ जगहों पर जलभराव की स्थिति बन गई है। वहीं मुंबई के पास बदलापुर में ट्रैक पर पानी जमा होने से एक एक्सप्रेस ट्रेन फंस गई। इसी बीत भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी जारी है कि 29 जुलाई तक शहर में बारिश के ऐसे ही हालात रहने वाले हैं।

Heavy Rain In Mumbai Today Hightayed Alert Issues By Imd :

मौसम विभाग के मुताबिक सुबह 9 बजकर 3 मिनट पर हाईटाइड आ सकता है। समुद्र में लहरे 4 मीटर तक उठ सकती हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि रविवार को भी मुंबई और आसपास के इलाकों में तकरीबन 200 एमएम बारिश हो सकती है।

चेतावनी लाल रंग में जारी है जिसका मतलब है कि संबंधित विभाग बेहद सतर्क रहें। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने बीएमसी के डिजास्टर सेल को अलर्ट पर रखा है। इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। क्षेत्रीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के उत्तर में बने एक कम दबाव के क्षेत्र और बेहतर मॉनसून करंट के चलते भारी बारिश हो रही है।

बारिश आगे भी जारी रहेगी। अधिकारी ने कहा कि जब भी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनता है तो पश्चिमी तटीय इलाकों सहित मध्य इलाकों में अच्छी बारिश होती है। हाल में तैयार हुए सिस्टम के कारण मुंबई सहित राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है।

मुंबई। मुंबई में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार देर शाम से लगातार हो रही बारिश के कारण कुछ जगहों पर जलभराव की स्थिति बन गई है। वहीं मुंबई के पास बदलापुर में ट्रैक पर पानी जमा होने से एक एक्सप्रेस ट्रेन फंस गई। इसी बीत भारतीय मौसम विभाग ने चेतावनी जारी है कि 29 जुलाई तक शहर में बारिश के ऐसे ही हालात रहने वाले हैं। मौसम विभाग के मुताबिक सुबह 9 बजकर 3 मिनट पर हाईटाइड आ सकता है। समुद्र में लहरे 4 मीटर तक उठ सकती हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि रविवार को भी मुंबई और आसपास के इलाकों में तकरीबन 200 एमएम बारिश हो सकती है। चेतावनी लाल रंग में जारी है जिसका मतलब है कि संबंधित विभाग बेहद सतर्क रहें। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने बीएमसी के डिजास्टर सेल को अलर्ट पर रखा है। इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। क्षेत्रीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के उत्तर में बने एक कम दबाव के क्षेत्र और बेहतर मॉनसून करंट के चलते भारी बारिश हो रही है। बारिश आगे भी जारी रहेगी। अधिकारी ने कहा कि जब भी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनता है तो पश्चिमी तटीय इलाकों सहित मध्य इलाकों में अच्छी बारिश होती है। हाल में तैयार हुए सिस्टम के कारण मुंबई सहित राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है।