1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Uttarakhand heavy rain: उत्तराखंड में भारी बारिश से हाहाकार, बादल फटा, PM मोदी ने की सीएम धामी से बात

Uttarakhand heavy rain: उत्तराखंड में भारी बारिश से हाहाकार, बादल फटा, PM मोदी ने की सीएम धामी से बात

उत्तराखंड में भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य में आसमान से बारिश के रूप में आफत गिर रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Uttarakhand heavy rain: उत्तराखंड में भारी बारिश से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य में आसमान से बारिश के रूप में आफत गिर रही है। भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर है। कई जगहों पर बादल भी फटा है। वहीं, भूस्खलन के कारण पांच लोगों की मलबे में दबकर मौत हो गई है। बस्तियों में पानी ही पानी नजर आ रहा है। पुलिस-प्रशासन की टीमें इलाके में पहुंच रही हैं। कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। एहतियात के तौर पर सरकार ने चारधाम यात्रा पर अस्थाई रोक लगा दी है। वहीं, मौसम विभाग ने 48 घंटे का अलर्ट जारी किया है। साफ है कि भारिश अभी और परेशान करने वाली है।

पढ़ें :- कांग्रेस अध्यक्ष का निशाना, कहा-मैं तो अछूत हूं, PM मोदी के हाथ की लोग चाय पीते हैं लेकिन मेरे हाथ की तो कोई चाय भी नहीं पीता

चमोली क्षेत्र में भारी बारिश के चलते नंदाकिनी नदी में बाढ़ आ गई है। नदी के जल स्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है। गंगा के उफान से ऋषिकेश में तमाम घाट जलमग्न है।

उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर पीएम मोदी नजर बनाए हुए हैं। मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फोन कर बारिश से हुए नुकसान और संचालित बचाव व राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने प्रदेश को हर आवश्यक सहयोग दिये जाने के प्रति आश्वस्त किया है। मुख्यमंत्री ने पीएम को बताया कि शासन और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...