1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. यूपी में तीन दिन भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

यूपी में तीन दिन भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 11 जुलाई तक प्रदेश में बदली, बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। सोमवार 8 जुलाई को पूरे उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गयी है।

मौसम विभाग के अनुसार सीजनल ट्रफ लाइन के उत्तर मैदानी इलाकों में अगले 3-4 दिनों के भीतर शिफ्ट होने के आसार हैं। इस वजह से इन इलाकों में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। मंगलवार 9 व 10 जुलाई को उत्तर प्रदेश के दक्षिणी जिलों में भारी और कहीं कहीं बहुत भारी बारिश होने के आसार जताये गये हैं।

11 जुलाई को भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। शनिवार को शाम 5.30 बजे से रविवार को सुबह 8.30 बजे तक पूर्वी यूपी के अनेक स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हुई। उपरोक्त अवधि में राज्य में सबसे अधिक 22 सेंटीमीटर बारिश नीमसार में दर्ज की गयी।

इसके अलावा मुहम्मदाबाद, मिश्रिख में 7.7, काकरधारी घाट, मिर्जापुर में 6.6, फुर्सतगंज, राजघाट, ज्ञानपुर, छतनाग, दुद्धी, पलियाकलां, भिनगा और लखनऊ में 4-4 सेंटीमीटर बारिश रिकार्ड की गयी। राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में शनिवार की रात से ही रुक.रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है। रविवार को इस पूरे इलाके में घने बादल छाये रहे और बारिश का क्रम जारी रहा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...