यूपी के पूर्वी जिलों में तेज बारिश के आसार

Heavy Rainfall Inup

लखनऊ: बुधवार को बरेली व वाराणसी सहित प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। प्रदेश में सबसे अधिक 67.2 मिलीमीटर पानी बरेली में बरसा, जबकि राजधानी लखनऊ में दिन भर बदली छायी रही। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बृहस्पतिवार को राजधानी में आंशिक बदली रहेगी और एक-दो बार गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। प्रदेश के पूर्वी जिलों में तेज बारिश के आसार हैं।

बुधवार को राजधानी में बदली रही। इससे यहां अधिकतम तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई, जबकि बीती रात के तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज हुई।बुधवार को बरेली में सबसे अधिक 67.2 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड हुई। वाराणसी में 58 मिलीमीटर, उरई में 18 मिलीमीटर, बांदा में 6.8 मिलीमीटर, झांसी में 6.2 मिलीमीटर, गाजीपुर में 5 मिलीमीटर, चुर्क में 4.8 मिलीमीटर और हमीरपुर में 1 मिलीमीटर बारिश हुई।

इसके अलावा इलाहाबाद और शाहजहांपुर सहित आसपास के जिलों में बूंदाबांदी हुई। प्रदेश में हुई बारिश से वाराणसी व उरई में दिन के तापमान में 6-6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई। इसके अलावा सुलतानपुर व इलाहाबाद में 4-4 और गोरखपुर में दिन के तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई। बीती रात प्रदेश में सबसे कम 19.7 डिग्री सेल्सियस तापमान फतेहगढ़ और सबसे अधिक 28.2 डिग्री सेल्सियस तापमान हमीरपुर में रिकार्ड हुआ। सुलतानपुर, वाराणसी, मेरठ, चुर्क और खीरी में रात का तापमान सामान्य रहा।




लखनऊ: बुधवार को बरेली व वाराणसी सहित प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। प्रदेश में सबसे अधिक 67.2 मिलीमीटर पानी बरेली में बरसा, जबकि राजधानी लखनऊ में दिन भर बदली छायी रही। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बृहस्पतिवार को राजधानी में आंशिक बदली रहेगी और एक-दो बार गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। प्रदेश के पूर्वी जिलों में तेज बारिश के आसार हैं। बुधवार को राजधानी में बदली रही। इससे यहां अधिकतम तापमान में 1 डिग्री…