देश के इन शहरों में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

heavy rain
मुंबई: भारी बारिश के चलते चेतावनी जारी, बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

नई दिल्ली। इस भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान से आपको थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले दिनों में देश के कई हिस्सों में बारिश और तापमान में गिरावट आएगी। मौसम विभाग के अनुसार (रविवार) अगले तीन घंटों में उत्तरी और दक्षिण गोवा के जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

Heavy Rains May Occur In These Cities Of The Country Meteorological Department Raises Possibility :

दरअसल, मौसम विभाग ने ये भी जानकारी दी कि न केवल बारिश होगी बल्कि तेज हवाएं भी चलेंगी। साथ ही स्काईमेट के अनुसार उत्तरी गोवा, दक्षिण गोवा, अहमदनगर, कोल्हापुर, मुंबई की कई जगह जैसे नासिक, पालघर, पुणे, रायगढ़, रत्नागिरि, सांगली, सतारा, सिंधुदुर्ग, सोलापुर और ठाणे जिलें में भी बारिश की संभावना है। अगले 8 से 10 घंटों में यहां बारिश हो सकती है।

वहीं, रविवार सुबह दिल्ली एनसीआर में मौसम काफी खुशनुमा रहा। सुबह से ही बादल छाए हुए थे और थोड़ी ही देर में तेज बारिश होने लगी। जिससे कई जगहों पर जलभराव हो गया। मौसम विभाग ने पहले ही शनिवार और रविवार को तेज बारिश की संभावना जताई थी। मौसम विभाग ने दो सितंबर से 6 सितंबर को भी हल्की बारिश होने की संभावना जाहिर की है।

मिली जानकारी के मुताबिक सितंबर का पहला सप्ताह दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों के लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि इस दौरान रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी जिससे मौसम सुहावना बना रहेगा।

इतना ही नहीं अगले 2 से 3 घंटों के दौरान अलीगढ़, बदायूं, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा, फिरोजाबाद, हापुड़, मथुरा, अरेराट, मुरादाबाद, मुज़फ्फरनगर, रामपुर और संभल में भारी बारिश होने की संभावना है।

नई दिल्ली। इस भीषण गर्मी और बढ़ते तापमान से आपको थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले दिनों में देश के कई हिस्सों में बारिश और तापमान में गिरावट आएगी। मौसम विभाग के अनुसार (रविवार) अगले तीन घंटों में उत्तरी और दक्षिण गोवा के जिलों में भारी बारिश हो सकती है। दरअसल, मौसम विभाग ने ये भी जानकारी दी कि न केवल बारिश होगी बल्कि तेज हवाएं भी चलेंगी। साथ ही स्काईमेट के अनुसार उत्तरी गोवा, दक्षिण गोवा, अहमदनगर, कोल्हापुर, मुंबई की कई जगह जैसे नासिक, पालघर, पुणे, रायगढ़, रत्नागिरि, सांगली, सतारा, सिंधुदुर्ग, सोलापुर और ठाणे जिलें में भी बारिश की संभावना है। अगले 8 से 10 घंटों में यहां बारिश हो सकती है। वहीं, रविवार सुबह दिल्ली एनसीआर में मौसम काफी खुशनुमा रहा। सुबह से ही बादल छाए हुए थे और थोड़ी ही देर में तेज बारिश होने लगी। जिससे कई जगहों पर जलभराव हो गया। मौसम विभाग ने पहले ही शनिवार और रविवार को तेज बारिश की संभावना जताई थी। मौसम विभाग ने दो सितंबर से 6 सितंबर को भी हल्की बारिश होने की संभावना जाहिर की है। मिली जानकारी के मुताबिक सितंबर का पहला सप्ताह दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम सहित उत्तर भारत के मैदानी इलाकों के लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि इस दौरान रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी जिससे मौसम सुहावना बना रहेगा। इतना ही नहीं अगले 2 से 3 घंटों के दौरान अलीगढ़, बदायूं, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा, फिरोजाबाद, हापुड़, मथुरा, अरेराट, मुरादाबाद, मुज़फ्फरनगर, रामपुर और संभल में भारी बारिश होने की संभावना है।