अगले कुछ घंटे में यूपी के इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश

नहीं थम रही भारी बारिश, मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया Alert

लखनऊ: मानसून यूपी के अधिकांश जिलों में पहुंच गया है। कई जिलों में कुछ दिनों से बारिश हो रही है तो कई जिलों के लोग अभी भी गर्मी और उमस से परेशान हैं। मौमस विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ पूर्वांचल और मध्य यूपी के कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना व्यक्त की गई है।

Heavy Rains May Occur In These Districts Of Up In The Next Few Hours :

मौसम निदेशक जे.पी.गुप्त ने बताया कि अगले एक हफ्ते में पूरे प्रदेश में कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश होगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार 25 जून से शनिवार 27 जून के बीच प्रदेश में कहीं हल्की, कहीं सामान्य और कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। गुरुवार 25 जून को राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी भी जारी की गई है।

मंगलवार की शाम से लेकर बुधवार की सुबह के दरम्यान पूर्वी यूपी के अधिकांश हिस्सों में और पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 8 सेमी बारिश इटावा में दर्ज की गई। इसके अलावा आजमगढ़ में 7, बहराइच जिले कतिर्नियाघाट, बांदा के अतर्रा में 5-5, फिरोजाबाद के शिकोबाद, बस्ती और अकबरपुर में 4-4 से.मी.बारिश रिकार्ड की गई।

लखनऊ: मानसून यूपी के अधिकांश जिलों में पहुंच गया है। कई जिलों में कुछ दिनों से बारिश हो रही है तो कई जिलों के लोग अभी भी गर्मी और उमस से परेशान हैं। मौमस विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले कुछ पूर्वांचल और मध्य यूपी के कई जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना व्यक्त की गई है। मौसम निदेशक जे.पी.गुप्त ने बताया कि अगले एक हफ्ते में पूरे प्रदेश में कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश होगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार 25 जून से शनिवार 27 जून के बीच प्रदेश में कहीं हल्की, कहीं सामान्य और कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। गुरुवार 25 जून को राज्य के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी भी जारी की गई है। मंगलवार की शाम से लेकर बुधवार की सुबह के दरम्यान पूर्वी यूपी के अधिकांश हिस्सों में और पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों पर बारिश हुई या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 8 सेमी बारिश इटावा में दर्ज की गई। इसके अलावा आजमगढ़ में 7, बहराइच जिले कतिर्नियाघाट, बांदा के अतर्रा में 5-5, फिरोजाबाद के शिकोबाद, बस्ती और अकबरपुर में 4-4 से.मी.बारिश रिकार्ड की गई।