1. हिन्दी समाचार
  2. निचलौल में प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी धांधली,पैसा लेकर अपात्रों का किया चयन

निचलौल में प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी धांधली,पैसा लेकर अपात्रों का किया चयन

Heavy Rigging In Nicholong Nagar Selection Of Ineligible By Taking Money

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज : जनपद के निचलौल नगर में प्रधानमंत्री आवास योजना में पात्रों के चयन में भारी धांधली की बात सामने आयी है। नगर के घोड़ाहवा वार्ड के लोगों ने मुख्यमंत्री सहित नगर विकास मंत्री, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी व डूडा अधिकारी को पत्र लिखकर शिकायत करते हुए इसकी जांच व कार्यवाही की मांग की है।

पढ़ें :- यूपी पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

वार्ड निवासी अवधेश पटेल, भीम लाल श्रीवास्तव, दीपक, रामधनी गुप्ता, उमेश, गीता देवी व वीरेंद्र गुप्ता ने भेजे गये शिकायती पत्र में कहा है कि नगर के वार्ड संख्या 6 मुहल्ला- घोड़हवाँ में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत दिये जा रहे आवास में सभासद द्वारा पैसा लेकर मनमाने तरीके से धांधली कर अपात्रों का नाम पात्रता सूची में शामिल करा लिया गया है ।

साथ ही उस सूची का सत्यापन भी डूडा कर्मी द्वारा किया जा रहा है। एक ही परिवार के दो से तीन लोगों का नाम शामिल किया गया है। जबकि उन लोगों के पास पहले से ही पक्का मकान है। ऐसे लोगों को आवास योजना में शामिल करना सरकारी धन का दुरुपयोग है।

उक्त वार्ड में ही कई पात्रों द्वारा पैसा नही दिये जाने से उन्हे सूची में शामिल नही किया गया है। जबकि सूची में मनमाने तरीके से सभासद जनार्दन गुप्ता ने अपनी पत्नी सुनीता, माता इशरावती व भाई की पत्नी प्रमिला के नाम शामिल फर्जी तरीके से शामिल करा जीओ टैगिंग करा रहे हैं।

जो इस योजना के नियमों का खुला उलंघन है। उक्त लोगों ने कहा है कि विभाग द्वारा जारी सूची की जाँच कराकर अपात्रों को पात्रता सूची से बाहर करते हुए इस धांधली में शामिल लोगों पर कार्यवाही किया जाए। साथ ही वार्ड के पात्र गरीबों को शामिल करते हुए उन्हें इस योजना का लाभ दिलाया जाए।

पढ़ें :- हाथरस गैंगरेप कांड: सीएम योगी ने गठित की SIT, अंतिम संस्कार को लेकर चौतरफा घिरी यूपी सरकार

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...