1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. HEC ने विभिन्न ट्रेडों के पदों पर जारी किए आवेदन, अप्लाई करने की ये है लास्ट डेट

HEC ने विभिन्न ट्रेडों के पदों पर जारी किए आवेदन, अप्लाई करने की ये है लास्ट डेट

हेवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कुल 206 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए सत्र 2021-22 और 2021-23 के लिए शिल्प कौशल प्रशिक्षण योजना के लिए आवेदन जारी किया गया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: हेवी इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कुल 206 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए सत्र 2021-22 और 2021-23 के लिए शिल्प कौशल प्रशिक्षण योजना के लिए आवेदन जारी किया गया है। इलेक्ट्रीशियन, फिटर, मशीनिस्ट, वेल्डर, कंप्यूटर ऑपरेटेड प्रोग्रामिंग असिस्टेंस और सिलाई टेक्नोलॉजी (टेलरिंग) के ट्रेडों में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

पढ़ें :- Police Sub Inspector के पदों के लिए निकली बम्पर वेकेंसी, ये डिग्री वाले करें अप्लाई
Jai Ho India App Panchang

ये प्रशिक्षण रांची, झारखंड में एचईसी प्रशिक्षण संस्थान में प्रदान किया जाएगा।प्रशिक्षण सत्र सितंबर 2021 में शुरू होने वाला है, जबकि उम्मीदवारों से 31 जुलाई से पहले आवेदन करने का अनुरोध किया गया है।

पात्रता मापदंड

  • उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+ 2 प्रणाली / मैट्रिक या समकक्ष के तहत 10वीं पास होना चाहिए
  • वेल्डर व्यापार और सिलाई प्रौद्योगिकी (सिलाई) को छोड़कर सभी ट्रेडों के लिए परिषद और किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या परिषद या केंद्र / राज्य सरकार के स्कूल या इसके समकक्ष से वेल्डर और सिलाई प्रौद्योगिकी (सिलाई) के व्यापार के लिए 8 वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण।

एचईसी भर्ती 2021 के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • एचईसी वेबसाइट के करियर सेक्शन के लिए आवेदन फॉर्म को hecltd.com पर डाउनलोड करें।
  • प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र को स्पीड पोस्ट या पंजीकृत डाक के माध्यम से या हाथ से नवीनतम 13 जुलाई (शाम 5 बजे) तक एचईसी कार्यालय में पहुंचना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...