जज्बे को सलाम : 18 हजार फिट की उंचाई और -20 डिग्री तापमान पर जवानो ने किया योग

itbp yoga 1
जज्बे को सलाम : 18 हजार फिट की उंचाई और -20 डिग्री तापमान पर जवानो ने किया योग

नई दिल्ली। आज दुनिया भर में योग दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर नेताओं से लेकर जवानों तक, योग कर रहे हैं। बता दें कि योग दिवस के अवसर पर आईटीबीपी के जवानों ने लद्दाख में -20 डिग्री तापमान में योग किया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही आईटीबीपी जवानों की योग करते हुए फोटो उत्तरी लद्दाख इलाके की बताई जा रही है।

Height Of 18 Thousand Ft And 20 Degree Temperature By The Itbp Jawan Did Yoga :

वहीं जम्मू में BSF के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग किया। उधर आईटीबीपी के जवानों ने लेह में भी योग किया। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके कोंडागांव में आईटीबीपी के जवानों ने पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग किया।

बता दें कि भारत में योगाभ्यास की परंपरा तकरीबन 5000 साल पुरानी है। इस प्राचीन पद्धति के बारे में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से हर साल 21 जून को इंटरनेशनल योग दिवस मनाया जाता है। इस दिन सूर्य जल्दी उगता है और सबसे देर में सूर्यास्त होता है। बता दें कि 2015 से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस दुनिया भर में मनाया जाता है।

नई दिल्ली। आज दुनिया भर में योग दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर नेताओं से लेकर जवानों तक, योग कर रहे हैं। बता दें कि योग दिवस के अवसर पर आईटीबीपी के जवानों ने लद्दाख में -20 डिग्री तापमान में योग किया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही आईटीबीपी जवानों की योग करते हुए फोटो उत्तरी लद्दाख इलाके की बताई जा रही है। वहीं जम्मू में BSF के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग किया। उधर आईटीबीपी के जवानों ने लेह में भी योग किया। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके कोंडागांव में आईटीबीपी के जवानों ने पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग किया। बता दें कि भारत में योगाभ्यास की परंपरा तकरीबन 5000 साल पुरानी है। इस प्राचीन पद्धति के बारे में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से हर साल 21 जून को इंटरनेशनल योग दिवस मनाया जाता है। इस दिन सूर्य जल्दी उगता है और सबसे देर में सूर्यास्त होता है। बता दें कि 2015 से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस दुनिया भर में मनाया जाता है।