यूएसए के मैनहट्टन शहर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ चॉपर, पायलट की मौत

helicopter
यूएसए के मैनहट्टन शहर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ चॉपर, पायलट की मौत

नई दिल्ली। संयुक्त राज्य अमेरिका के मैनहट्टन शहर में एक 54 मंजिला इमारत पर सोमवार शाम लैंडिंग के दौरान चॉपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वहीं इस हादसे में पायलट की मौत हो गई। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने बताया अगस्ता ए-109ई हेलिकॉप्टर को आपात स्थिति में इमारत की छत पर उतारा जा रहा था। इसी दौरान हेलिकॉप्टर में आग लग गई। इमारत में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया।

Helicopter Crashed In Manhattan City Pilot Died :

दरअसल, गवर्नर कुओमो और मेयर बिल डी ब्लासियो ने हादसे में इमारत में मौजूद कोई व्यक्ति घायल नहीं होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हेलिकॉप्टर के छत पर उतरने के दौरान उसमें आग लग गई, हालांकि दमकल विभाग ने उस पर जल्दी ही काबू पा लिया।

बता दें, जांचकर्ता पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर ने मैनहटन के पूर्वी क्षेत्र से उड़ान भरी थी। शहर का मौसम खराब था। पायलट ने मौसम साफ होने का ज्यादा इंतजार नहीं किया और उड़ान भर ली। कुछ ही देर में बैटरी पार्क इलाके में हेलिकॉप्टर अनियंत्रित होने लगा और सेवंथ एवेन्यू क्षेत्र में स्थित एक बिल्डिंग की 54वीं मंजिल पर आकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

नई दिल्ली। संयुक्त राज्य अमेरिका के मैनहट्टन शहर में एक 54 मंजिला इमारत पर सोमवार शाम लैंडिंग के दौरान चॉपर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वहीं इस हादसे में पायलट की मौत हो गई। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने बताया अगस्ता ए-109ई हेलिकॉप्टर को आपात स्थिति में इमारत की छत पर उतारा जा रहा था। इसी दौरान हेलिकॉप्टर में आग लग गई। इमारत में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया। दरअसल, गवर्नर कुओमो और मेयर बिल डी ब्लासियो ने हादसे में इमारत में मौजूद कोई व्यक्ति घायल नहीं होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हेलिकॉप्टर के छत पर उतरने के दौरान उसमें आग लग गई, हालांकि दमकल विभाग ने उस पर जल्दी ही काबू पा लिया। बता दें, जांचकर्ता पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर ने मैनहटन के पूर्वी क्षेत्र से उड़ान भरी थी। शहर का मौसम खराब था। पायलट ने मौसम साफ होने का ज्यादा इंतजार नहीं किया और उड़ान भर ली। कुछ ही देर में बैटरी पार्क इलाके में हेलिकॉप्टर अनियंत्रित होने लगा और सेवंथ एवेन्यू क्षेत्र में स्थित एक बिल्डिंग की 54वीं मंजिल पर आकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।