1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Hema Malini Birthday Special: हेमा के जबरदस्त फैंस थे Atal Bihari Vajpayee, एक या दो नहीं बल्कि 25 बार देखी थी ये फिल्म

Hema Malini Birthday Special: हेमा के जबरदस्त फैंस थे Atal Bihari Vajpayee, एक या दो नहीं बल्कि 25 बार देखी थी ये फिल्म

90 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस और अब मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपना 73 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। हेमा मालिनी ने हर क्षेत्र में अपना लोहा  मनवाया। हेमा मालिनी (Hema Malini) आपकी बेहतरीन अदाकारी के चलते लाखो करोड़ों दीवाना बनाती हैं। इतना ही नहीं हेमा मालिनी (Hema Malini) हर दिल पर राज करतीं थी इस वजह से इन्हे ड्रीम गर्ल भी कहा जाता है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

 Hema Malini Birthday Special: 90 के दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस और अब मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपना 73 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। हेमा मालिनी (Hema Malini) ने हर क्षेत्र में अपना लोहा  मनवाया। हेमा मालिनी (Hema Malini) आपकी बेहतरीन अदाकारी के चलते लाखो करोड़ों दीवाना बनाती हैं। इतना ही नहीं हेमा मालिनी (Hema Malini) हर दिल पर राज करतीं थी इस वजह से इन्हे ड्रीम गर्ल भी कहा जाता है।

पढ़ें :- Birthday Special: इस एक्टर से Hema Malini की होने वाली थी शादी, अचानक Dharmendra ने मारी इंट्री और फिर....

आपको बता दें इनकी एक्टिंग के फैन आम लोग नहीं बल्कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तक थे। पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी एक ऐसी महान शख्सियत है, कि हर कोई उनके फैन हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि अटल बिहारी वाजपेयी जैसे महान व्यक्तित्व के मालिक भीतर किसी के फैन रहे हैं, और वो कोई और नहीं, बल्कि ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) हींं है। जिनकी दमदार अभिनय क्षमता के मुरीद हो गए थे अटल बिहारी वाजपई।

हेमा मालिनी (Hema Malini) की फिल्म सीता और गीता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को इतनी अच्छी लगी थी, कि उन्होंने फिल्म को एक दो बार नहीं बल्कि 25 बार देखी।

इस बात को अभिनेत्री हेमा मालिनी (Hema Malini) ने खुद हीं बताया। और साथ हीं इस बात का भी जिक्र किया कि बीजेपी की जब एक सभा में उन्हें स्टार प्रचारक बनाया गया था, तो उन्होंने अपनी मां के द्वारा लिखी स्पीच बोली थी। और उसके बाद हीं वो स्टार प्रचारक बन गई थीं।

हेमा मालिनी (Hema Malini)  का कहना है कि “मुझे राजनीति में लाने का श्रेय अभिनेता विनोद खन्ना को मिलता है। उन दिनों गुरुदासपुर से वो सांसद थे, और साल 1999 में लोकसभा चुनाव दूसरी बार लड़ रहे थे।” इसी दौरान विनोद खन्ना (Lal Krishna Advani) ने हेमा मालिनी (Hema Malini) को प्रचार के लिए बुलाया था।

हेमा मालिनी (Hema Malini) ने बताया कि उन दिनों बीजेपी के अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) ने हीं उनसे विनोद खन्ना के लिए प्रचार करने को बोला। ‘मेरी मां ने जब लालकृष्ण आडवाणी के बारे में जाना तो उन्होंने मुझे इस बात की आज्ञा दी कि मैं प्रचार करूं, और मेरी मां ने मुझे स्पीच लिखकर दिया, और जब मैं सभा में लोगों की भीड़ के सामने पहुंची तो वहां लोगों का हुजूम था। इसी बात से खुश होकर लालकृष्ण आडवाणी ने मुझे बिहार में भी प्रचार करने को कहा।”

उसके बाद हेमा मालिनी (Hema Malini)  अक्सर प्रचार-प्रसार के लिए हर जगह जाने लगीं, और साल 2003 में राज्यसभा सदस्य बन गईं।  हेमा मालिनी (Hema Malini)  ने बताया कि “मैं हमेशा प्रचार में जाती थी। इसके बाद वे मुझे अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने ले गए। लेकिन मुझे इस बात का एहसास हो रहा था कि अटल बिहारी वाजपेयी जी मुझसे बात करने में थोड़ी हिचकिचाहट महसूस कर रहे थे।

इसलिए मैंने वहां एक महिला से सवाल किया कि आखिर ऐसी क्या बात है, कि वाजपेयी जी मुझसे अच्छे से बात नहीं कर रहे हैं. तब इस महिला ने कहा कि दरअसल अटल बिहारी वाजपेयी आपके फैन रहे हैं। जब आपकी फिल्म सीता और गीता 1972 में आई थी, तो उन्होंने उस फिल्म को एक दो बार नहीं बल्कि 25 बार देखी है. और आज आप उनके सामने हैं. इसलिए उन्हें थोड़ी सी हिचकिचाहट हो रही है।”

इसके बाद हेमा मालिनी (Hema Malini) को जहां भी बीजेपी की तरफ से प्रचार के लिए बोला जाता वहां वो निश्चित रुप से पहुंचती थींं. वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए गुजरात में तो वहीं डॉ रमन सिंह के प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ भी गईं. और हर जगह BJP को परिणाम काफी अच्छे मिले, सिवाय बिहार के. जिसका अफसोस हेमा मालिनी (Hema Malini) को अब भी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...