1. हिन्दी समाचार
  2. झारखंड के CM पद की शपथ लेने से पहले हेंमत सोरेन की अपील, उन्हें बुके की बजाय बुक भेजें…

झारखंड के CM पद की शपथ लेने से पहले हेंमत सोरेन की अपील, उन्हें बुके की बजाय बुक भेजें…

Hemmat Sorens Appeal Before Swearing In As Cm Of Jharkhand Send Him Book Instead Of Bouquet

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव में इसबार झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और आरजेडी को पूर्ण बहुमत मिला है, वहीं झामुमो ने 81 सीटों में सबसे ज्यादा 30 सीटें हाशिल की जिसके बाद झामुमो प्रमुख हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को सीएम पद की शपथ लेंगे। वहीं उन्होने शपथ लेने से पहले जनता से एक अपील की है जो सोश मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में झामुमो ने ऐतिहासिक जीत हाशिल करके बीजेपी सरकार को सत्ता से बाहर कर दिया है। सीएम पद के लिए जबसे हेमंत सोरेन का नाम सामने आया तभी से झारखंड में हेमंत सोरेन के प्रशंसक बुके भेजकर बधाई दे रहे हैं। ऐसे में हेमंत सोरेन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने प्रशंसकों और जनता से अलग अंदाज में अपील की है कि उन्हें बुके की बजाय बुक (पुस्तक) भेजें।

हेमंत सोरेन ने ट्वीट में लिखा, ”साथियों, मैं अभिभूत हूं आप झारखंडवासियों के प्यार एवं सम्मान से। पर मैं आप सबसे एक करबद्ध प्रार्थना करना चाहूंगा कि कृपया कर मुझे फूलों के ‘बुके’ की जगह ज्ञान से भरे ‘बुक’ मतलब अपने पसंद की कोई भी किताब दें। मुझे बहुत बुरा लगता है कि मैं आपके फूलों को सम्भाल नहीं पाता.” उन्होने यह भी लिखा कि आप अपने द्वारा दिए गए किताबों मे अपना नाम लिख कर दें ताकी जब हम आपकी किताबों की एक library बनवाएँगे और आपका प्रेम भरा यह उपहार हमेशा हम सभी का ज्ञानवर्धन करेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...