OMG !! यहां गांजा पीते हुए किया जाता है योगा, वजह से उड़ाए सबके होश…

Screen-Shot

नई दिल्ली: आज की भाग दौड़ बाहरी लाइफ मे हर किसी को योगा करने की सलाह दी जाती है। ऐसा माना जाता है योग करने से तन-मन सभी बेहतरीन रहते हैं।  इसके अलावा आपने सुना होगा नियमित योग करने वाले व्यक्तियों का जीवन बहुत अच्छा होता है।

Here Yoga Is Done By Drinking Marijuana Because Of Blowing Everyones Senses :

इसी के साथ यह स्वस्थ जीवन शैली तथा बेहतर जीवन जीने में हमारी काफी मदद करता है। योगा व्यायाम का एक प्रभावशाली प्रकार है, जिसके माध्याम से केवल शरीर के अंगों ही नहीं बल्कि मन, मस्तिष्क और आत्मा में भी संतुलन स्थापित किया जा सकता है।

प्राचीन काल में योग करते थे और इसके बारे में वेदों में भी लिखा हुआ है। वैसे आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां पर योगा करते करते नशा भी किया जाता है।

योग के समय करते हैं गांजे का नशा

दरअसल हम बात कर रहे हैं अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को की, जहां पर युवा योगा करते करते गांजे से नशा करते है। यहाँ पर क्लास में सभी स्टूडेंटस को गांजा के सेवन के साथ ही योगा और प्राणयाम करवाया जाता है। यहाँ योग क्लास चलाने वाले योग गुरु डी डुसॉल्ट का कहना है, ‘उन्होंने यह क्लास 2012 मे शुरु की थी और अब यह पॉपुलर हो चुकी है।

वहीं एक वेबसाइट के अनुसार डुसॉल्ट का कहना है कि, ‘योग शुरु करने से आधे घंटे पहले ही गांजे का सेवन करते है। हर स्टूडेंटस अपने -अपने तरीके से गांजे का सेवन करते हैं।

आपको बता दें कि यहाँ क्लास की शुरुआत में लोगों को एक अर्ध गोलाकार में बैठना होता है और अपने हिस्से के गांजे का सेवन करना होता है।

इसमें पहले आधे घंटे में इस क्लास में शामिल होने वाले लोग अपने आपको आस-पास के माहौल के साथ अपने आपको कंफर्टेबल बनाते हैं और फिर सेशन शुरु होता है।

नई दिल्ली: आज की भाग दौड़ बाहरी लाइफ मे हर किसी को योगा करने की सलाह दी जाती है। ऐसा माना जाता है योग करने से तन-मन सभी बेहतरीन रहते हैं।  इसके अलावा आपने सुना होगा नियमित योग करने वाले व्यक्तियों का जीवन बहुत अच्छा होता है। इसी के साथ यह स्वस्थ जीवन शैली तथा बेहतर जीवन जीने में हमारी काफी मदद करता है। योगा व्यायाम का एक प्रभावशाली प्रकार है, जिसके माध्याम से केवल शरीर के अंगों ही नहीं बल्कि मन, मस्तिष्क और आत्मा में भी संतुलन स्थापित किया जा सकता है। प्राचीन काल में योग करते थे और इसके बारे में वेदों में भी लिखा हुआ है। वैसे आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां पर योगा करते करते नशा भी किया जाता है।

योग के समय करते हैं गांजे का नशा

दरअसल हम बात कर रहे हैं अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को की, जहां पर युवा योगा करते करते गांजे से नशा करते है। यहाँ पर क्लास में सभी स्टूडेंटस को गांजा के सेवन के साथ ही योगा और प्राणयाम करवाया जाता है। यहाँ योग क्लास चलाने वाले योग गुरु डी डुसॉल्ट का कहना है, 'उन्होंने यह क्लास 2012 मे शुरु की थी और अब यह पॉपुलर हो चुकी है। वहीं एक वेबसाइट के अनुसार डुसॉल्ट का कहना है कि, 'योग शुरु करने से आधे घंटे पहले ही गांजे का सेवन करते है। हर स्टूडेंटस अपने -अपने तरीके से गांजे का सेवन करते हैं। आपको बता दें कि यहाँ क्लास की शुरुआत में लोगों को एक अर्ध गोलाकार में बैठना होता है और अपने हिस्से के गांजे का सेवन करना होता है। इसमें पहले आधे घंटे में इस क्लास में शामिल होने वाले लोग अपने आपको आस-पास के माहौल के साथ अपने आपको कंफर्टेबल बनाते हैं और फिर सेशन शुरु होता है।