1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. जानिए क्या है TVS के 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद

जानिए क्या है TVS के 2022 में लॉन्च होने की उम्मीद

टीवीएस के पास कई दिलचस्प लॉन्च के साथ एक शानदार 2021 रहा है, और हमें विश्वास है कि पेशकशों का यह सैल्वो 2022 में भी जारी रहेगा। जानिए आने वाले वर्ष में हम कंपनी से क्या उम्मीद कर सकते हैं

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

टीवीएस के पास कई दिलचस्प लॉन्च के साथ एक शानदार 2021 रहा है, और हमें विश्वास है कि पेशकशों का यह सैल्वो 2022 में भी जारी रहेगा। आने वाले वर्ष में हम कंपनी से क्या उम्मीद कर सकते हैं:

पढ़ें :- TVS कंपनी ने भारत में लॉन्च किया अपनी नई बाईक  

टीवीएस रेट्रो:

इस साल अक्टूबर में एक TVS स्क्रैम्बलर-थीम वाली मोटरसाइकिल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था । इसे TVS Retron कहा जा सकता है और इसके फरवरी 2022 में लॉन्च होने की संभावना है। TVS ने वास्तव में, नवंबर 2020 में इस नाम को वापस ट्रेडमार्क कर दिया था ।

मोटरसाइकिल को Apache RTR 200 4V के इंजन के व्युत्पन्न द्वारा संचालित किया जा सकता है और हार्डकोर ऑफ-रोडिंग की तुलना में हल्के ट्रेल्स के लिए अधिक हो सकता है। लगभग 1.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत होने की संभावना है, रेट्रो कम शक्ति वाले यामाहा एफजेड-एक्स का सही विकल्प होगा । एक अन्य विकल्प Husqvarna Svartpilen 250 होगा ।

टीवीएस ज़ेपेलिन आर:

पढ़ें :- TVS: टीवीएस, टाटा पावर भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर चार्जिंग इको-सिस्टम का करेंगे निर्माण

TVS ने 2018 ऑटो एक्सपो में अपनी तरह का पहला Zeppelin क्रूजर कॉन्सेप्ट पेश किया था। TVS Zeppelin R नाम को नवंबर 2020 में ट्रेडमार्क किया गया था , इसलिए प्रोडक्शन वर्जन को वही कहा जाने की संभावना है। उम्मीद है कि TVS इस बाइक को 2022 के अंत में लॉन्च कर सकती है। क्रूजर ने हाल के वर्षों में काफी लोकप्रियता हासिल की है, और Zeppelin को TVS को उप-350cc सेगमेंट में अपने प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त देनी चाहिए। उम्मीद है कि इसकी कीमत लगभग 1.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। इसका सीधा मुकाबला बजाज एवेंजर क्रूज़ 220 से होगा ।

अधिक किफायती 125cc कम्यूटर:

अब जबकि TVS के पास प्रीमियम 125cc कम्यूटर सेगमेंट में पहले से ही रेडर है, तो निर्माता हीरो सुपर स्प्लेंडर और होंडा शाइन को टक्कर देने के लिए एक अधिक किफायती बाइक के साथ इसका अनुसरण कर सकता है । इस मोटरसाइकिल में हैलोजन हेडलैंप और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आने की उम्मीद है ताकि लागत पर नियंत्रण रखा जा सके। इसी वजह से राइडिंग मोड्स को भी मिस किया जा सकता है। उम्मीद है कि टीवीएस इस मोटरसाइकिल को अगस्त के आसपास लाएगी, संभवत: लगभग 70,000 रुपये पर।

टीवीएस क्रेओन:

TVS Creon कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन 2022 के अंत में पेश किया जा सकता है। निर्माता पहले से ही TVS iQube Electric की पेशकश कर रहा है, लेकिन यह एक परिवार-उन्मुख इलेक्ट्रिक स्कूटर है। आने वाला Creon एथर 450X , Ola S1 Pro और सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर देने के लिए एकदम सही फीचर से भरपूर स्पोर्टी ई-स्कूटर होगा ।

उम्मीद है कि ई-स्कूटर लगभग 80 किमी की रेंज पेश करेगा, और इसकी कीमत लगभग 1.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। टीवीएस ईवीएस के लिए एक नई सहायक कंपनी पर काम कर रहा है , इसलिए क्रेओन उप-ब्रांड के तहत पहली पेशकश हो सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...