1. हिन्दी समाचार
  2. लॉन्च हुई ई साइकिल EHX20, जानिए कीमत और फीचर्स

लॉन्च हुई ई साइकिल EHX20, जानिए कीमत और फीचर्स

Hero Cycles Partners With Yamaha Motors To Launch Centre Motor E Cycle Ehx20

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। हीरो साइकिल ने यामहा मोटर्स के साथ मिलकर इलेक्ट्रिक साइकिल EHX20 लॉन्च की है। ई साइकिल की बिक्री बढ़ाने के लिए कंपनी ने साइकिल की बिक्री के बाद भी सर्विस देने का निर्णय लिया है।

पढ़ें :- 17 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाली है शुभ सूचना, जानिए अपनी राशि का हाल

अगर आपकी साइकिल में कोई परेशानी होती है तो कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके आप जानकारी दे सकते हैं। कोई भी परेशानी होने पर कंपनी की तरफ से आपको होम पिकअप और ड्रॉपिंग सर्विस दी जाएगी। कंपनी की तरफ से बताया गया कि ई साइकिल की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा की है। इसे चलाने के लिए किसी प्रकार के ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी।

साइकिल की लॉन्चिंग के मौके पर हीरो की तरफ से कहा गया कि दुनियाभर में ई साइकिल का मार्केट लगभग तीन लाख करोड़ रुपये का है। कंपनी की तरफ से ई साइकिल की बिक्री अलग-अलग प्लेटफर्म पर की जाएगी। इसके लिए कंपनी लाइफस्टाइल चैनल का भी सहारा लेगी। हीरो साइकिल की तरफ से देश में पहले ही लेक्ट्रो ब्रांड नाम से हाइब्रिड इलेक्ट्रिक साइकिल की बिक्री की जाती है।

यामाहा साथ लॉन्च की गई इलेक्ट्रिक साइकिल EHX20 में यामहा की तकनीक है और हीरो का डिजाइन है। कंपनी के अनुसार एक बार फुल चार्ज होने पर ई साइकिल 60 से 70 किमी तक का सफर तय करती है। फुल चार्ज होने में यह साढ़े तीन घंटे का समय लेती है। साइकिल में पावर मोटर सेंटर में दिया गया है। साइकिल में 20 गियर दिए गए हैं। कंपनी की तरफ से इसकी कीमत 1.35 लाख रुपये तय की गई है।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...