1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. हीरो इलेक्ट्रिक ने जुटाई ₹ 220 करोड़ की ग्रोथ कैपिटल, हर साल 1 मिलियन यूनिट बेचने का लक्ष्य

हीरो इलेक्ट्रिक ने जुटाई ₹ 220 करोड़ की ग्रोथ कैपिटल, हर साल 1 मिलियन यूनिट बेचने का लक्ष्य

ताजा निवेश गल्फ इस्लामिक इन्वेस्टमेंट्स (जीआईआई) और ओएकेएस से आता है और इसका उपयोग उत्पादन क्षमता के विस्तार, बाजार की स्थिति को मजबूत करने, भविष्य की तकनीक में निवेश करने और नए बाजारों तक पहुंचने के लिए किया जाएगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता, हीरो इलेक्ट्रिक ने सीरीज बी फंडिंग में ₹ 220 करोड़ का नया निवेश किया है। नया निवेश गल्फ इस्लामिक इन्वेस्टमेंट्स (जीआईआई) और ओएकेएस से आता है, और पैसा उत्पादन क्षमता के विस्तार, बाजार की स्थिति को मजबूत करने, भविष्य की तकनीक में निवेश करने और पूरे भारत और अन्य बाजारों में ब्रांड के पदचिह्न को बढ़ाने के लिए निर्देशित किया जाएगा। हीरो इलेक्ट्रिक ने अगले कुछ वर्षों में कई संयंत्र स्थापित करने की योजना बनाई है जो हर साल बिक्री को दोगुना करने की कंपनी की महत्वाकांक्षा की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। हीरो का लक्ष्य प्रति वर्ष लगभग दस लाख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बेचने का है।

पढ़ें :- होंडा अमेज इंडिया (Honda Amaze India)18 अगस्त को लॉन्च

निवेश के नए दौर पर बोलते हुए, हीरो इलेक्ट्रिक के प्रबंध निदेशक नवीन मुंजाल ने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में जबरदस्त बदलाव आया है, जब से हमने अपना पहला दौर वित्त पोषण किया है। नीतियां विकास के लिए बेहद अनुकूल हैं सेगमेंट की और महामारी के बावजूद, कंपनी पिछले वित्त वर्ष से 2x से अधिक बढ़ने की ओर अग्रसर है। हीरो का लक्ष्य अगले कुछ वर्षों में प्रति वर्ष 1 मिलियन से अधिक यूनिट बेचने का है। हीरो अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध है – नो एमिशन – और एक स्थायी भविष्य का निर्माण करें जो इलेक्ट्रिक हो।

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ, सोहिंदर गिल ने कहा, “2007 में अपनी स्थापना के बाद से हीरो इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक की यात्रा करके ब्रांड हीरो की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए अथक प्रयास किया है। बाजार के नेताओं के रूप में, हीरो ने एक ऊपर की ओर प्रक्षेपवक्र देखा है जो आने वाले वर्षों में जबरदस्त वृद्धि देखें, केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा किए गए समर्थन और पहल के लिए धन्यवाद। इस श्रृंखला में प्रारंभिक वित्त पोषण के इस दौर के साथ, हम विविध और मांग वाले ग्राहकों के लिए अभिनव उत्पाद प्रसाद के साथ नेतृत्व बनाए रखते हुए अपनी बाजार स्थिति को बढ़ाते हैं।

जैसा कि एक स्थिरता के प्रति जागरूक और दूरदर्शी निवेशक, जीआईआई ने पर्यावरण प्रदूषण को कम करने में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती भूमिका और भारत में प्रस्तुत अवसरों को देखा है, जो दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देशों में से एक है और फर्म की वैश्विक रणनीति में एक महत्वपूर्ण निवेश गंतव्य है।

हीरो इलेक्ट्रिक का कहना है कि देश भर में 3.5 लाख से अधिक वाहनों के साथ ईवी श्रेणी में उसकी बाजार हिस्सेदारी 35 प्रतिशत है। कंपनी आगे कहती है कि वह भारत केंद्रित, लचीले और लागत प्रभावी नवाचारों पर ध्यान केंद्रित करेगी जो देश को विश्व स्तर पर ईवी हब बनने में मदद करते हैं। ब्रांड ने पिछले एक दशक में रिटेल और बी2बी ग्राहकों के लिए 15 से अधिक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च किए हैं।

पढ़ें :- स्वतंत्रता दिवस 2021 पर लॉन्च किया जाएगा ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...