1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. हीरो इलेक्ट्रिक ने पेश किया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर हीरो एडी

हीरो इलेक्ट्रिक ने पेश किया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर हीरो एडी

हीरो इलेक्ट्रिक एडी की कीमत रुपये में होगी। आने वाले महीनों में 72,000 रुपये में (एक्स-शोरूम) लॉन्च किए जाएंगे और इसे दो रंग विकल्पों में पेश किया जाएगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता हीरो इलेक्ट्रिक ने हीरो एडी नामक एक बिल्कुल नया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पेश किया है। हीरो इलेक्ट्रिक के अनुसार, आगामी हीरो एडी की कीमत 72,000 रुपये (एक्स-शोरूम) होगी और यह दो रंगों, पीले और हल्के नीले रंग में आएगी। हीरो एडी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को किसी लाइसेंस या पंजीकरण की आवश्यकता नहीं होगी, कंपनी ने कहा, यह दर्शाता है कि हीरो एडी कम गति वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जिसकी अधिकतम गति 25 किमी प्रति घंटे तक सीमित होगी। कंपनी का कहना है कि हीरो एडी को कम दूरी के आवागमन के लिए डिजाइन किया गया है।

पढ़ें :- Electric Two-Wheeler : इस इलेक्ट्रिक बाइक को चलाने में नहीं आता कोई खर्च, जानिए कितनी है टॉप स्पीड

हीरो एडी इलेक्ट्रिक स्कूटर के 25 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति के साथ कम गति वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होने की उम्मीद है और यह किसी भी ड्राइविंग लाइसेंस या पंजीकरण को फिर से हासिल नहीं करेगा।

आगामी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर पर टिप्पणी करते हुए, हीरो इलेक्ट्रिक के एमडी, नवीन मुंजाल ने कहा, “हम हीरो में अपने आगामी उत्पाद हीरो एडी की घोषणा करने के लिए रोमांचित हैं, जिसमें स्मार्ट फीचर्स और स्टाइलिश लुक को मिलाकर एक जबरदस्त ऑन-रोड उपस्थिति होगी। स्कूटर परेशानी मुक्त सवारी अनुभव के साथ कार्बन-मुक्त भविष्य की दिशा में योगदान करने के लिए व्यक्ति के सचेत प्रयासों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है। हमें विश्वास है कि हीरो एडी आराम और आवश्यकता की पेशकश करते हुए एक आदर्श वैकल्पिक गतिशीलता विकल्प बनाएगा।

हीरो एडी में फाइंड माई बाइक, ई-लॉक, लार्ज बूट स्पेस, फॉलो मी हेडलैम्प्स और रिवर्स मोड जैसी खूबियां होंगी। हीरो इलेक्ट्रिक के अनुसार, हीरो एडी कम दूरी के आवागमन के लिए सुविधाजनक होगी, अगले दरवाजे कॉफी की दुकानों, गोल्फ कोर्स और व्यायामशालाओं आदि के लिए।

हीरो इलेक्ट्रिक भारत की अग्रणी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता है, जिसकी लुधियाना में एक निर्माण इकाई है। कंपनी ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक विस्तृत श्रृंखला बेचती है। हीरो इलेक्ट्रिक के पास वर्तमान में देश भर में 750 से अधिक बिक्री और सेवा आउटलेट हैं, साथ ही एक व्यापक चार्जिंग नेटवर्क और प्रशिक्षित सड़क के किनारे ईवी यांत्रिकी हैं। कंपनी के पास वर्तमान में भारत में 4.5 लाख से अधिक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन हैं, और पिछले 14 वर्षों से परिचालन कर रही है।

पढ़ें :- 1 अप्रैल से कार और दोपहिया वाहनों की बीमा लागत में हो सकती है बढ़ोतरी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...