1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Hero Motocorp जल्द ला रही है 500cc की मिडलवेट बाइक, रॉयल एनफील्ड को मिलेगी टक्कर

Hero Motocorp जल्द ला रही है 500cc की मिडलवेट बाइक, रॉयल एनफील्ड को मिलेगी टक्कर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प मिडलवेट सेग्मेंट में ट्वीन मॉडल बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) अब मिडलवेट बाइक सेगमेंट में उतरने की तैयारी रही है। बहुत जल्द ही आपको सड़कों पर हीरो की पावरफुल बाइक्स दौड़ती नजर आएंगी। दरअसल, हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी टू-व्हीलर कंपनी Harley Davidson के बीच साझेदारी के समय से ही कंपनी के इस नए सेगमेंट में उतरने की चर्चाएं शुरु हो गई थीं।

पढ़ें :- कावासाकी मोटर्स लिमिटेड ने लॉन्च की स्पोर्ट्स बाइक, जाने दाम और फीचर्स

हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प मिडलवेट सेग्मेंट में ट्वीन मॉडल बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है। इंडस्ट्री के जानकारी हीरो और हार्ले की साझेदारी को टीवीएस और बीएमडब्ल्यू की साझेदारी जैसा ही मान रहे हैं। जिसके आधार पर Apache RR 310 का निर्माण किया गया, जिसमें BMW G 310 R के इंजन अन्य तकनीक का प्रयोग किया गया।

Royal Enfield को मिलेगी टक्कर:

हर मार्केट के लिए सेग्मेंट में इंजन क्षमता में अंतर भी देखने को मिलता है। ग्लोबल मार्केट में मिडलवेट सेग्मेंट में 500cc की इंजन क्षमता से लेकर 900cc की क्षमता की बाइक्स आती हैं।

वहीं इंडियन मार्केट में ग्राहक 350cc से 400cc की बाइक्स को ज्याद वरीयता देते हैं, और इस सेग्मेंट में प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड का कब्जा है। रॉयल एनफील्ड इस सेग्मेंट में तकरीबन 90 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखती है, और हीरो मोटोकॉर्प की आने वाली ये नई बाइक इसी सेग्मेंट में रॉयल एनफील्ड को टक्कर देगी।

पढ़ें :- सिंगल चार्ज में 140 KM चलती है यह बाइक, जानें इसके फीचर्स और कीमत

कंपनी के सीएफओ निरंजन गुप्ता द्वारा मीडिया को दिए गए बयान के अनुसार, इन मोटरसाइकिलों पर काम शुरू हो चुका है। हालाँकि, इन बाइक्स को कब पेश किया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि हार्ले डेविडसन की मदद से हीरो मोटोकॉर्प को मिडलवेट सेग्मेंट में बेहतर बाइक उतारने में खासी मदद मिलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...