1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. खाजूवाला सेक्टर में 275 करोड़ की हेरोइन बरामद, बीएसएफ ने चलाया सर्च ऑपरेशन

खाजूवाला सेक्टर में 275 करोड़ की हेरोइन बरामद, बीएसएफ ने चलाया सर्च ऑपरेशन

राजस्थान के बीकानेर जिले में खाजूवाला सेक्टर में बीएसएफ ने पाकिस्तान से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर करीब पौने तीन अरब रुपए की हेरोइन बरामद की है। बीएसएफ को बुधवार देर रात यह बड़ी सफलता मिली है, जब पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में फेंकी गई हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद हुई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

श्रीगंगानगर। राजस्थान के बीकानेर जिले में खाजूवाला सेक्टर में बीएसएफ ने पाकिस्तान से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर करीब पौने तीन अरब रुपए की हेरोइन बरामद की है। बीएसएफ को बुधवार देर रात यह बड़ी सफलता मिली है, जब पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र में फेंकी गई हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद हुई।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता दूसरा मुकाबला, अब सीरीज जीतने पर रहेगी नज़र

देर रात लगभग डेढ बजे खाजूवाला सेक्टर की बंधली पोस्ट पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने तारबंदी पर कुछ संदिग्ध हलचल देखी। मुस्तैद जवानों ने तारबंदी के उस पार दिखाई दे रहे संदिग्ध व्यक्तियों को ललकारा। संदिग्ध व्यक्ति भागने लगे तो जवानों ने उन पर फायरिंग भी की, लेकिन पाकिस्तानी तस्कर वापस भाग जाने में कामयाब हो गए। इस खेप को लेने आए भारतीय क्षेत्र के कोई संदिग्ध तस्कर भी पकड़ में नहीं आए, लेकिन बीएसएफ को तारबंदी के समीप सीमा पार से फेंके गए हेरोइन के 54 पैकेट मिले हैं।

बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि प्रत्येक पैकेट में लगभग एक किलो हेरोइन लगती है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 54 किलो इस हेरोइन की कीमत 275 करोड़ आंकी जा रही है। राजस्थान में पाकिस्तान से लगती सीमा पर बीएसएफ द्वारा हाल के वर्षों में पाक तस्करों की हेरोइन तसकरी को नाकाम करते हुए लगभग पौने तीन अरब की हेरोइन बरामद करने की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

घटना की सूचना मिलते ही बीकानेर से बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ और बीएसएफ की खुफिया शाखा जी-ब्रांच के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। आगे इस मामले की जांच के लिए जोधपुर से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम को बुलाया गया है। बीएसएफ सूत्रों के अनुसार कल रात सीमावर्ती खाजूवाला इलाके में जबरदस्त आंधी तूफान का मौसम था। इसी का फायदा उठाते हुए पाक तस्कर उन्हें नशे की इस बड़ी खेप को भारतीय सीमा तस्करों तक पहुंचाने की कोशिश की।

भारतीय क्षेत्र में इस खेप को लेने आये तस्करों को पकड़ने के लिए रात को ही आसपास की ढाणियों तथा खाजूवाला कस्बे तक सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। हेरोइन बरामदगी के इस बड़े मामले की जांच के लिए एनसीबी के जोधपुर मुख्यालय से एक टीम रवाना हो गई है ।

पढ़ें :- संजय सिंह बोले- बीजेपी देश को जवाब दे कि उसने 10 लाख करोड़ का क़र्ज़ माफ़ करने में कितनी दलाली खाई है?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...