1. हिन्दी समाचार
  2. आतंकी हमले के इनपुट मिलने के बाद पठानकोट में जारी हुआ हाईअलर्ट

आतंकी हमले के इनपुट मिलने के बाद पठानकोट में जारी हुआ हाईअलर्ट

High Alert Released In Pathankot After Receiving Input From Terrorist Attack

पठानकोट। खूफिया इनपुट से पंजाब पुलिस को जानकारी मिली है कि आतंकी संगठन त्योहार के आस पास यहां कोई बड़ा हमला कर सकते हैं। इसके बाद पंजाब के पठानकोट में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पंजाब सरकार ने सभी विभागो को इमरजेंसी के दौरान तैयार रहने का आदेश दिया हैं साथ ही अस्पतालों के इमरजेन्सी वार्ड भी खाली करवाकर रिजर्व कर दिये गये हैं। वहीं पंजाब सरकार ने केंद्र से 25 पैरा मिलिट्री फोर्स की कंपनियों की भी मांग की है। जबकि पंजाब में सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस और सुरक्षाबलों को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

पढ़ें :- नारदा स्टिंग केस: चार नेताओं की गिरफ्तारी के बाद सियासी भूचाल, टीएमसी ने राज्यपाल पर उठाया सवाल

आपको बता दें कि पंजाब पुलिस ने कुछ दिनो पहले पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन द्वारा हथियार भेजने के मामले में खालिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। कड़ी पूछताछ के दौरान आतंकियो ने बताया था कि आतंकी पंजाब में त्योहार के आस पास 26/11 जैसी कोई बड़ी वारदात कर सकते हैं। यही नही आतंकियो ने यह भी बताया था कि कुछ नेताओं की हिटलिस्ट भी बनाई गयी है, उन पर भी हमला हो सकता है जिसके बाद उन नेताओं की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

वहीं जम्मू-कमीर के लखनपुर बैरियर पर हथियारों के साथ भी कुछ आतंकी पकड़े गये थे, जो बमियाल क्षेत्र में घुसपैठ कर रहे थे, ये क्षेत्र पाकिस्तान सीमा से महज 7 किलोमीटर ही है। पहले भी आतंकी दीनानगर और पठानकोट एयरबेस पर हमले की घटना को अंजाम दे चुके हैं। इसीलिए पुलिस टीमों ने जंगली इलाके में बसे लोगों के घरों में जाकर भी सर्च आपरेशन चलाया। अलर्ट जारी होने के बाद पुलिस ने कई बसों को भी तैयार करवाकर खड़ी कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X