पीओके में सेना की बड़ी कार्रवाई के बाद उप्र में भी अलर्ट जारी

High Alert Sounded In Uttar Prades After Surgical Strikes By Army

लखनऊ: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में सेना की बड़ी कार्रवाई के बाद उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। प्रमुख सैन्य प्रतिष्ठानों, धार्मिक शहरों के साथ ही भारत-नेपाल सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने आतंकी घटनाओं के मद्देनजर विशेष सुरक्षा बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्र विरोधी व आतंकी घटनाओं के मद्देनजर अधिकारियों को विशेष सुरक्षा बरतने के निर्देश दिए गए हैं।





उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी होने को लेकर उन्होंने कहा कि जिलों के अभिसूचना तंत्र को और अधिक सक्रिय करते हुए आतंकी घटनाओं के मद्देनजर परंपरागत स्त्रोतों का इस्तेमाल किए जाने को कहा गया है। उन्होंने कहा, “सोशल मीडिया की प्रभावी निगरानी के साथ ही किसी भी आपत्तिजनक व भ्रामक पोस्ट को फैलाने वालों के विरुद्घ प्रभावी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस टीम से प्रभावी गश्त करने को कहा गया है। भीड़-भाड़ वाले स्थानों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों, सिनेमाघरों, होटलों की समुचित सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।”

चौधरी ने कहा कि समस्त जोनल पुलिस महानिरीक्षक, परिक्षेत्रीय पुलिस उपमहानिरीक्षक, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक को पत्र के माध्यम से विशेष सुरक्षा बरतने और साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, भारत-नेपाल सीमा के पास सोनौली बॉर्डर पर सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की चौकसी भी बढ़ा दी गई है। नेपाल आने जाने वालों की गहन तलाशी ली जा रही है। महराजगंज से सटे गोरखपुर, गोंडा, बहराइच और बस्ती जिलों में भी खासतौर पर सतर्कता बरती जा रही है।




लखनऊ: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में सेना की बड़ी कार्रवाई के बाद उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। प्रमुख सैन्य प्रतिष्ठानों, धार्मिक शहरों के साथ ही भारत-नेपाल सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने आतंकी घटनाओं के मद्देनजर विशेष सुरक्षा बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्र विरोधी व आतंकी घटनाओं के मद्देनजर अधिकारियों को विशेष सुरक्षा बरतने के निर्देश…