राज्यसभा चुनाव से पहले बसपा-सपा को बड़ा झटका, ये दो विधायक नहीं दे सकेंगे वोट

mukhtar ansari hariom yadav
राज्यसभा चुनाव से पहले बसपा-सपा को बड़ा झटका, ये दो विधायक नहीं दे सकेंगे वोट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव से पहले सपा और बसपा को तगड़ा झटका लगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बसपा विधायक मुख्तार अंसारी के वोट डालने पर रोक लगा दी है। वहीं जेल में बंद सपा विधायक हरिओम यादव को भी प्रशासन ने वोट डालने की इजाजत नहीं दी है। बता दें कि स्थानीय कोर्ट ने 20 मार्च को मुख्तार अंसारी को वोट डालने की इजाजत दी थी। योगी सरकार ने हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने सरकार के पक्ष में फैसला सुनाते हुए मुख्तार अंसारी के वोट डालने पर रोक लगा दी है।

High Court Bars Mla Mukhtar Ansari From Voting In Rajya Sabha Elections :

इस फैसले के बाद बसपा मुखिया मायावती को सीधे-सीधे दो वोटों का नुकसान होता नजर आ रहा है। वहीं सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा था कि उनके विधायक बेटे नितिन अग्रवाल बीजेपी के पक्ष में वोट डालेंगे। दूसरी तरफ निषाद पार्टी के महासचिव और ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्र ने बीजेपी को वोट देने की बात कही है।

बता दें कि राज्यसभा चुनाव में यूपी की दस सीटों पर चुनाव होना है, जिसमें से 8 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार व एक सीट पर सपा के उम्मीदवार का चुना जाना तय है। दसवीं सीट के लिए बसपा व भाजपा के उम्मीदवार के बीच जद्दोजहद है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर होने वाले चुनाव से पहले सपा और बसपा को तगड़ा झटका लगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बसपा विधायक मुख्तार अंसारी के वोट डालने पर रोक लगा दी है। वहीं जेल में बंद सपा विधायक हरिओम यादव को भी प्रशासन ने वोट डालने की इजाजत नहीं दी है। बता दें कि स्थानीय कोर्ट ने 20 मार्च को मुख्तार अंसारी को वोट डालने की इजाजत दी थी। योगी सरकार ने हाईकोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने सरकार के पक्ष में फैसला सुनाते हुए मुख्तार अंसारी के वोट डालने पर रोक लगा दी है।इस फैसले के बाद बसपा मुखिया मायावती को सीधे-सीधे दो वोटों का नुकसान होता नजर आ रहा है। वहीं सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने कहा था कि उनके विधायक बेटे नितिन अग्रवाल बीजेपी के पक्ष में वोट डालेंगे। दूसरी तरफ निषाद पार्टी के महासचिव और ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्र ने बीजेपी को वोट देने की बात कही है।बता दें कि राज्यसभा चुनाव में यूपी की दस सीटों पर चुनाव होना है, जिसमें से 8 सीटों पर भाजपा के उम्मीदवार व एक सीट पर सपा के उम्मीदवार का चुना जाना तय है। दसवीं सीट के लिए बसपा व भाजपा के उम्मीदवार के बीच जद्दोजहद है।