1. हिन्दी समाचार
  2. हाईकोर्ट ने परिवहन मंत्रालय को लगाई फटकार, पूछा यमुना एक्सप्रेस वे पर कैसे रूकेंगी दुर्घटनाएं

हाईकोर्ट ने परिवहन मंत्रालय को लगाई फटकार, पूछा यमुना एक्सप्रेस वे पर कैसे रूकेंगी दुर्घटनाएं

High Court Reprimanded Ministry Of Transport Asked How Accidents On Yamuna Expressway Will Stop

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। आगरा से गौतम बुद्ध नगर को मथुरा, हाथरस, अलीगढ़ होकर जाने वाले यमुना एक्सप्रेस वे पर यातायात नियंत्रण कानून लागू न करने से दुर्घटनाओं में हो रही मौतों को हाईकोर्ट ने गंभीरता से लिया है। कोर्ट ने परिवहन मंत्रालय को फटकार लगाते हुए प्रदेश के गृह सचिव से इन पर लगाम लगाने के उपायों के साथ हलफनामा मांगा है।

पढ़ें :- जाने आखिर इतने पाप करने के बाद भी दुर्योधन को स्वर्ग क्यों मिला, वजह जान कर रह जायेंगे हैरान

बताया जा रहा है कि यह आदेश मुख्य न्यायमूर्ति गोविंद माथुर एवं न्यायमूर्ति पीकेएस बघेल की खंडपीठ ने भारती कश्यप की जनहित याचिका पर दिया है। इस मामले में याची का कहना है कि इस मार्ग पर वाहन भारी मात्रा में चलते हैं, फिर भी यहां ट्रैफिक कंट्रोल करने को लेकर कोई भी व्यवस्थाएं नहीं की गई हैं। जिससे आए दिन इस पर बड़े—बड़े हादसे हो जाते हैं। याची ने ये भी कहा कि यहां जो पुलिस तैनात हैं वो सिर्फ चालान काटने में ही व्यस्त रहती है। दुर्घटना के वास्तविक कारणों पता लगाकर उन पर रोक लगाने के उपाय नहीं कर रही है।

वाहनों की स्पीड नियंत्रित नहीं की जा रही है। इस कारण दुर्घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। जो जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए, परिवहन विभाग नहीं उठा रहा है। रोड सेफ्टी नियमों का कड़ाई से पालन नहीं किया जा रहा है। आए दिन सड़क दुर्घटना में लोगों की मौतों को लेकर कोर्ट ने चिंता जताई है और केंद्रीय परिवहन मंत्रालय सहित राज्य के गृह सचिव से संपूर्ण ब्योरे के साथ इस संबंध में उठाए गए कदमों की जानकारी मांगी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...