1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. सीएम केजरीवाल के आवास पर हुए हमले के मामले में हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

सीएम केजरीवाल के आवास पर हुए हमले के मामले में हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

मुख्मयंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) के घर के बार हुए हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ मामले को लेकर उच्च न्यायाल में सुनवाई हुई। इस दौरान ​दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से उच्च न्यायालय (high Court) ने जवाब मांगा है। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से दो सप्ताह के अंदर एक सील लिफाफे में स्थिति रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मुख्मयंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) के घर के बार हुए हिंसक प्रदर्शन और तोड़फोड़ मामले को लेकर उच्च न्यायाल में सुनवाई हुई। इस दौरान ​दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से उच्च न्यायालय (high Court) ने जवाब मांगा है। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से दो सप्ताह के अंदर एक सील लिफाफे में स्थिति रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं।

पढ़ें :- IPS Transfer: यूपी पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल, 11 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

साथ ही घटना की सीसीटीवी फुटेज को भी संरक्षित रखने को कहा है। यह आदेश कार्यकारी चीफ जस्टिस विपिन सांघी और जस्टिस नवीन चावला की बेंच तब दिया जब उन्हें यह सूचित किया गया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस की है और उसने मामले में स्वतः संज्ञान लेकर आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि, आप विधायक सौरभ भारद्वाज (AAP MLA Saurabh Bhardwaj) द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान ये आदेश दिया गया। इसमें मांग की गई थी कि सीएम के आवास पर हुए हमले की जांच के लिए एसआईटी का ग​ठन किया जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...