1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कांवडिय़ों के वेश में तैनात किए जाएंगे पुलिसकर्मी, सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

कांवडिय़ों के वेश में तैनात किए जाएंगे पुलिसकर्मी, सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए कांवडिय़ों के वेश में जगह.जगह पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। कांवडिय़ों की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एसपी ने अधीनस्थ अधिकारियों को कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए।

जनपद में 17 जुलाई से कांवडिय़ों का आना शुरू हो जाएगा। हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर लाखों की संख्या में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान के शिव भक्त कांवडिय़ां गुजरते हैं। इसके अलावा पुरा गांव के परशुरामेश्वर महादेव मंदिर में भी लाखों की संख्या में कांवडिय़ा जलाभिषेक करने आएंगे। पुलिस प्रशासन ने कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं।

कांवड़ मार्ग पर जगह.जगह कांवडिय़ों के वेश में पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा अतिसंवेदनशील स्थलों पर भी अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। भड़ल से लेकर पुरा गांव तक पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे। एसपी ने दूसरे जनपदों से ढाई हजार पुलिस कर्मियों की मांग की है।

एसपी ने सभी क्षेत्राधिकारियों, थाना प्रभारियों एवं दरोगों को समय से तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए हैं। सभी थानों में शांति समिति की बैठक कर लोगों से सहयोग करने की मांग जा रही है। वहीं पूर्व की घटनाओं में शामिल लोगों की सूची तैयार कराई जा रही है। खुराफातियों पर पुलिस नजर रखे है।

एसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि कांवड़ मार्गों पर ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। पुलिसकर्मी सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे। कांवडिय़ों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है। किसी भी कांवडिय़ों को परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...