सीएम योगी ने किया यूपी के सबसे हाईटेक बस टर्मिलन का उदघाटन, जानें खूबियां

alambag bus station
आलमबाग बस स्टेशन

High Tech Bus Depo In Uttar Pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 235 करोड़ की लागत से बने आलमबाग हाईटेक बस टर्मिलन का उदघाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को किया। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ उदघाटन कार्यक्रम की शुरुआत की गयी। सीएम योगी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि यूपी देश का बड़ा प्रदेश है और यहां के लोगों के लिए आवागमन सुगम करने के लिए किया गया यह विकास का काम सराहनीय है। इस दौरान सीएम योगी ने कुंभ 2019 के लिए परिवहन निगम की ओर से विशेष सुविधाएं देने का भी एलान किया।

उदघाटन समारोह के दौरान सीएम योगी अादित्यनाथ ने कहा कि हमने दिव्यांगों को पूरे भारत में जहां जहां यूपी परिवहन निगम की बसें चलती हैं सभी में फ्री सीटें उपलब्ध करायी हैं। हमने माताओं बहनों के लिये रक्षाबंधन को फ्री आवागमन की सुविधा दी है। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम ने विगत एक साल में बेहतर काम किया है। इसके चलते यह विभाग फायदे में है।

अत्याधुनिक तकनीक से लैस है आलमबाग इंटरनेशनल बस अड्डा-

alambag bus station
आलमबाग बस स्टेशन

आलमबाग बस स्टेशन करीब 3.6 एकड़ में बना हुआ है। यह पहला ऐसा बस अड्डा होगा, जहां मेट्रो से यात्री सीधे बस टर्मिनल पर प्रवेश कर सकेंगे। आलमबाग बस स्टेशन का नाम कभी डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर बस स्टेशन था। साल 2012 में जब प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा की सरकार बनी तो इसको तोड़कर नया बस अड्डा बनना शुरू हो गया था।

235 करोड़ की लागत से बने इस बस अड्डे में 125 कमरे का लग्जरी होटल, 6 स्क्रीन सिनेमाहॉल, शॉपिंग मॉल के अलावा पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। परिवहन विभाग के कमिश्नर पी गुरुप्रसाद ने बताया कि यात्रियों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम ने आलमबाग बस अड्डे को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया है। यात्रियों को यहां पर बैंक की सुविधा के साथ ही यूपी टूरिज्म की जानकारी देने वाला कार्यालय भी बनाया गया है।

ये हैं खूबियां-

  • 750 बसों का संचालन होगा इस बस स्टेशन से
  • महिलाओं के लिए 50 पिंक बसों का संचालन होगा
  • यात्रियों की सुविधा के लिए एसी वेटिंग हॉल बनाया गया है।
  • ठहरने के लिए 125 कमरे का लग्जरी होटल, 6 स्क्रीन का सिनेमाहाल, शॉपिंग मॉल
  • 3 एकड़ में बने हैं 50 प्लेटफार्म
  • 50 बसों की अंडरग्राउंड पार्किंग की सुविधा
  • 5 टिकट काउंटर, 2 काउंटर एमएसटी के लिए
  • 2 वॉटर प्यूरीफायर मशीनें, स्टाफ के लिए 100 बेड की डॉरमेट्री

सपा कार्यकर्ता बोले- ये अखिलेश का प्रोजेक्ट

अत्याधुनिक तकनीक से लैस इंटरनेशनल बस स्टेशन का उद्घाटन सीएम योगी के द्वारा आज किया गया है। लकिन इससे पूर्व समाजवादी पार्टी के नेताओं ने इसे अपने सरकार की उपलब्धि बताकर एक दिन पहले ही इसका उद्घाटन कर दिया। इस मौके पर सपाइयों ने जश्न मनाया और लोगों को मिठाई भी बाटी। सपा एलएलसी सुनील साजन क़े नेतृत्व में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने जनता से कहा कि आधुनिक सुविधाओं से लैस ये बस अड्डा तो अखिलेश सरकार की उपलब्धि है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 235 करोड़ की लागत से बने आलमबाग हाईटेक बस टर्मिलन का उदघाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को किया। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ उदघाटन कार्यक्रम की शुरुआत की गयी। सीएम योगी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि यूपी देश का बड़ा प्रदेश है और यहां के लोगों के लिए आवागमन सुगम करने के लिए किया गया यह विकास का काम सराहनीय है। इस दौरान सीएम योगी ने कुंभ 2019 के लिए परिवहन निगम…