1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Hijab controversy: कर्नाटक हाईकोर्ट ने हिजाब विवाद का मामला बड़ी बेंच के पास भेजा

Hijab controversy: कर्नाटक हाईकोर्ट ने हिजाब विवाद का मामला बड़ी बेंच के पास भेजा

Hijab controversy: कर्नाटक में छिड़े हिजाब विवाद ने अब तूल पकड़ लिया है। देश में इसको लेकर सियासत शुरू हो गई है। कर्नाटक हाईकोर्ट ने आज दूसरे दिन इस मामले पर सुनवाई की। हालांकि, अभी कोई फैसला नहीं आया है। जस्टिस कृष्णा दीक्षित की अदालत ने इस मामले को बड़ी बेंच समक्ष भेजने का फैसला लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Hijab controversy: कर्नाटक में छिड़े हिजाब विवाद ने अब तूल पकड़ लिया है। देश में इसको लेकर सियासत शुरू हो गई है। कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) ने आज दूसरे दिन इस मामले पर सुनवाई की। हालांकि, अभी कोई फैसला नहीं आया है। जस्टिस कृष्णा दीक्षित की अदालत ने इस मामले को बड़ी बेंच समक्ष भेजने का फैसला लिया है।

पढ़ें :- Hijab Controversy : मिस यूनिवर्स हरनाज संधू की तल्ख टिप्पणी, कहा कि ‘हमेशा लड़कियों को ही क्यों...’

अब बड़ी बेंच इस मामले पर सुनवाई करेगी। उधर, दोनों पक्षों की तरफ से कहा गया है कि इस मामले को बड़ी बेंच में भले ही भेज दिया जाए लेकिन इसका जल्द ही हल निकाला जाए। इस बीच कर्नाटक में उडुपी, शिमोगा, बेंगलुरु समेत सभी शहरों में शांति बनी रही। वहीं, इस मामले को लेकर बेंगलुरु प्रशासन ने छात्र और छात्राओं के आंदोलन पर रोक लगा दी है।

तीन दिनों के लिए बंद हुआ कॉलेज
हिजाब विवाद को लेकर कनार्टक सरकार ने राज्य के सभी हाई स्कूलों और कॉलेजों को तीन दिनों तक बंद करने का आदेश दिया है। उन्होंने छात्रों और स्कूल-कॉलेज प्रबंधन से शांति बनाए रखने की भी अपील की है।

सियासत ने पकड़ी रफ्तार
हिजाब मामले को लेकर अब देश में सियासत भी शुरू हो गयी है। प्रियंका गांधी, असदुद्दीन ओवैसी समेत अन्य नेताओं की प्रतिक्रिया से इस मामले में सियासी पारा और ज्यादा बढ़ गया है।

पढ़ें :- Karnataka High Court के चीफ जस्टिस के घर की बढ़ी सुरक्षा,कई जिलों में धारा 144 लागू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...