रसोई गैस की कीमतों में हुआ इतने रुपए का इजाफा, आज से लागू होंगे नए नियम

रसोई गैस की कीमतों में हुआ इतने रुपए का इजाफा, आज से लागू होंगे नए नियम
रसोई गैस की कीमतों में हुआ इतने रुपए का इजाफा, आज से लागू होंगे नए नियम

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के बीच आम आदमी की जेब पर बड़ा झटका लगा है। दरअसल पब्लिक सेक्टर की तेल कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है जिसकी वजह से अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 6 रुपये बढ़ गए हैं। वहीं गैर-सब्सिडी वाले सिलिंडर की कीमत 22.5 रुपए बढ़ाई गई है। यह कीमत 1 मई यानी आज से एक महीने के लिए लागू होगी।

Hike In Price Of Gas Cylinder :

बता दें कि कीमतों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में रहने वाले उपभोक्ता को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 502 रुपए चुकानी होगी। इसके साथ ही कमर्शियल सिलेंडर को तेल कंपनियां 730 रुपए का बेचेंगी।

जाने कीमतों में कितनी हुई बढ़ोतरी

सरकारी सेक्टर की तेल कंपनियों ने रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। इस इजाफे के बाद घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम छह रुपये बढ़ गए हैं। वहीं गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 22.5 रुपये बढ़ी है। यह कीमत आज यानी एक मई से लागू हो गई है। बता दें कि ये कीमत सिर्फ एक महीने के लिए लागू होगी।

सिलेंडर की कीमतों में हुए इजाफे के बाद, दिल्ली में रहने वाले उपभोक्ता को गैस सिलेंडर के लिए 502 रुपये चुकाने होंगे। वहीं तेल कंपनियों की ओर से कमर्शियल सिलेंडर का दाम 730 रुपये कर दिया गया है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के बीच आम आदमी की जेब पर बड़ा झटका लगा है। दरअसल पब्लिक सेक्टर की तेल कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है जिसकी वजह से अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 6 रुपये बढ़ गए हैं। वहीं गैर-सब्सिडी वाले सिलिंडर की कीमत 22.5 रुपए बढ़ाई गई है। यह कीमत 1 मई यानी आज से एक महीने के लिए लागू होगी। बता दें कि कीमतों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में रहने वाले उपभोक्ता को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 502 रुपए चुकानी होगी। इसके साथ ही कमर्शियल सिलेंडर को तेल कंपनियां 730 रुपए का बेचेंगी। जाने कीमतों में कितनी हुई बढ़ोतरी सरकारी सेक्टर की तेल कंपनियों ने रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। इस इजाफे के बाद घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम छह रुपये बढ़ गए हैं। वहीं गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 22.5 रुपये बढ़ी है। यह कीमत आज यानी एक मई से लागू हो गई है। बता दें कि ये कीमत सिर्फ एक महीने के लिए लागू होगी। सिलेंडर की कीमतों में हुए इजाफे के बाद, दिल्ली में रहने वाले उपभोक्ता को गैस सिलेंडर के लिए 502 रुपये चुकाने होंगे। वहीं तेल कंपनियों की ओर से कमर्शियल सिलेंडर का दाम 730 रुपये कर दिया गया है।