1. हिन्दी समाचार
  2. भारत की स्टार एथलीट हिमा दास का जलवा बरकरार, 20 दिन में जीता 5वां गोल्ड मेडल

भारत की स्टार एथलीट हिमा दास का जलवा बरकरार, 20 दिन में जीता 5वां गोल्ड मेडल

Hima Das Wins Fifth Gold Of The Month

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय धावक हिमा दास शानदार प्रदर्शन लागातर जारी है। हिमा दास ने शनिवार को एक और स्वर्ण पदक अपने नाम किया है। हिमा ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला स्थान हासिल किया। हिमा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो साझा कर इसकी जानकारी दी।

पढ़ें :- आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को बड़ा झटका, FATF ने ग्रे लिस्ट में रखा बरकरार

फोटो के साथ हिमा ने लिखा, ‘आज (शनिवार को) चेक गणराज्य में 400 मीटर स्पर्धा में शीर्ष स्थान पर रहते हुए रेस खत्म किया।’

पढ़ें :- महबूबा मुफ्ती ने आर्टिकल 370 वाले बयान को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-उनके पास कुछ बताने के लिए नहीं...

हिमा ने 52.09 सेकेंड का समय निकाला. हिमा का इस महीने ये कुल पांचवां स्वर्ण पदक है। इससे पहले 200 मीटर में हिमा दो जुलाई को पोलैंड में, सात जुलाई को पोलैंड में ही कुंटो एथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को क्लाइनो (चेक गणराज्य में) और 17 जुलाई को चेक रिपब्लिक में ही टाबोर ग्रां प्री में गोल्ड जीत चुकी हैं।

बता दें कि इस बार दूसरे स्थान पर भी भारत की वीके विस्मया रहीं जो हिमा से 53 सेकेंड पीछे रहते हुए दूसरे स्थान पर जगह बनाने में सफल रहीं। विस्मया ने 52.48 सेकंड का समय निकाला। तीसरे स्थान पर सरिता बेन गायकवाड़ रहीं जिन्होंने 53.28 सेकेंड का समय निकाला।

पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में भारत के एमपी जाबिर ने 49.66 सेकेंड के साथ स्वर्ण जीता। जितिन पॉल 51.45 सेकेंड के साथ दूसरे स्थान पर रहे। वहीं पुरुषों की 400 मीटर में भारत के ही नोह निर्मल टोम ने भी 46.05 सेकेंड के साथ रजत पदक जीता।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...