1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हिमाचल के सीएम ने कहा, जमीन पर रहिये वरना जमीन में गाड़ देते हैं लोग

हिमाचल के सीएम ने कहा, जमीन पर रहिये वरना जमीन में गाड़ देते हैं लोग

By शिव मौर्या 
Updated Date

Himachal Cm Said Stay On The Ground Or Else People Bury In The Ground

शिमला। हिमाचल प्रदेश के विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है। सत्र के पहले ही दिन विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया। इस दौरान विपक्ष के विधायकों के द्वारा वहां के राज्यपालों से सदन में गलत व्यवहार किया गया। इस बात पर विपक्ष पर भड़के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जमीन पर रहिये वरना जमीन में गाड़ देते हैं लोग। विपक्ष के इस रवैयें पर भड़के सीएम ने आगे कहा कि इस सदन का गौरवमयी इतिहास रहा है।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

लेकिन आज के जैसी घटना इतिहास में कभी नहीं हुई। देश की अन्य विधानसभा में भी राज्यपालों से ऐसा व्यवहार कभी नहीं हुआ। सीएम ने कहा कि नेतृत्व विफल हुआ इसी वजह से लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत लड़ने की क्षमता नहीं है। देश में कांग्रेस साफ हुई और हाल के चुनाव में भी पंचायत में जमीन नहीं थी, इसलिए ऐसा बर्ताव हुआ। कांग्रेस में हर कोई पद के लिए लड़ रहा है। दल में भी कुछ लोग साथ नहीं थे।

बजट सत्र के पहले दिन कभी  ऐसा नहीं हुआ कि नियम 67 को मूव किया गया हो। राज्यपाल, संविधान से लड़ाई वो भी इस ऐतिहासिक सदन में। राज्यपाल के साथ ऐसा व्यवहार पूरे देश में कभी नहीं हुआ जो आज यहां हुआ है। जिस कल्चर को ये सदन में लाने का प्रयास कर रहे, उससे जाहिर है कि इनकी जमीन खिसक गई है, इसलिए ऐसा कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...