1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Himachal New CM: सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे हिमाचल के नए सीएम, मुकेश अग्निहोत्री बनेंगे डिप्टी सीएम

Himachal New CM: सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे हिमाचल के नए सीएम, मुकेश अग्निहोत्री बनेंगे डिप्टी सीएम

हिमाचल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर चल रहा घमासान खत्म हो गया है। कांग्रेस आलाकमान की तरफ से सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम का ऐलान कर दिया है। विधायक दल की बैठक के बाद ये निर्णय हुआ। मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने के बाद उन्होंने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए जनता ने सत्ता सौंपी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Himachal New CM: हिमाचल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर चल रहा घमासान खत्म हो गया है। कांग्रेस आलाकमान की तरफ से सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम का ऐलान कर दिया है। विधायक दल की बैठक के बाद ये निर्णय हुआ। मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान होने के बाद उन्होंने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए जनता ने सत्ता सौंपी है। इसको लेकर ही काम किया जाएगा। इसके साथ ही कहा कि जो वादे किए गए हैं उसको पूरा किया जाएगा।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

कई विधायकों का है ​सुक्खू को सर्मथन
मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर चल रही खींचतान के बीच सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम का ऐलान कर दिया गया है। उनको करीब दो दर्जन से ज्यादा विधायकों का समर्थन है। अगर सुक्खू के राजनीतिक सफर की बात की जाए तो उन्होंने कांग्रेस संगठन में अपनी शुरुआत NSUI से की थी और 7 साल तक एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष रहे। 7 साल यानी 1988 से 1995 तक एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष रहें।

 

 

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...