हिमाचल प्रदेश : कांगड़ा में 200 फुट गहरी खाई में गिरी स्कूल बस, बच्चों समेत 29 की दर्दनाक मौत

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश : कांगड़ा में 200 फुट गहरी खाई में गिरी स्कूल बस, बच्चों समेत 29 की दर्दनाक मौत

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कांगडा जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक स्कूल बस के 200 मीटर गहरी खाई में गिरने से 26 स्कूली बच्चों, 2 अध्यापकों समेत 29 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई के घायल होने की सूचना है।

पुलिस ने बताया कि बस के मलबे में अभी और बच्चों के फंसे होने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। बचाव कार्य जारी है। हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने 26 बच्चों के मौत की पुष्टि की है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि एनडीआरएफ की टीम राहत एवं बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गई है।

{ यह भी पढ़ें:- राजस्थान: यात्रियों से भरी बस डंपर से टकराई, सात लोगों की दर्दनाक मौत }

वजीर राम सिंह पठानिया मेमोरियल पब्लिक स्कूल के बच्चे स्कूल की बस से घर जा रहे थे। ज्यादातर बच्चे कक्षा पांच और इससे छोटी कक्षा के थे। इसी दौरान उनकी बस नूरपुर-चंबा मार्ग पर गुरचल गांव के निकट एक खाई में गिर गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार चालक शायद अपना नियंत्रण खो बैठा था, जिस वजह से बस खाई में में गिर गई।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा, ‘मुझे बताया गया है कि हादसे में 26 बच्चों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हैं। एनडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर रेस्क्यू के लिए लगाया गया है। स्थानीय लोगों की मदद से घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। मैंने हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- दिल्ली सामूहिक आत्महत्या: 11 पाइपों से उलझी मौत की गुत्थी, जानिए परिवार का आसाराम कनेक्शन }

{ यह भी पढ़ें:- मैनपुरी में भीषण सड़क हादसा, बस पलटने से 17 की मौत कई घायल }

 

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा-

{ यह भी पढ़ें:- आगरा-एक्सप्रेस वे हादसा : टहल रहे छात्रों को कुचलते निकल गई बस, 7 की मौत }

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कहा- “हिमाचल के कांगड़ा में हुई स्कूल बस दुर्घटना में बच्चों की मौत की सूचना से मैं बहुत दुखी हूं। ईश्वर इस संकट की घड़ी में परिजनों को शक्ति दे। मैं घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कांगडा जिले में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक स्कूल बस के 200 मीटर गहरी खाई में गिरने से 26 स्कूली बच्चों, 2 अध्यापकों समेत 29 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई के घायल होने की सूचना है। पुलिस ने बताया कि बस के मलबे में अभी और बच्चों के फंसे होने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। बचाव कार्य जारी है। हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज…
Loading...