1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. हेमंत बिस्वा सरमा बनेंगे असम के नए CM, आज दोपहर 12 बजे मंत्रिमंडल के साथ साथ लेंगे शपथ

हेमंत बिस्वा सरमा बनेंगे असम के नए CM, आज दोपहर 12 बजे मंत्रिमंडल के साथ साथ लेंगे शपथ

असम में बीजेपी विधायक दल के नेता हेमंत बिस्वा सरमा असम के अगले मुख्यमंत्री होंगे। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव और असम में 2016 के चुनावों में बीजेपी की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हेमंत बिस्व सरमा आज दोपहर 12 बजे मंत्रिमंडल के साथ राजभवन में शपथ लेंगे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Himanta Biswa Sarma Will Be The New Chief Minister Of Assam Will Take Oath With The Cabinet Today

गुवाहाटी: असम में बीजेपी विधायक दल के नेता हेमंत बिस्वा सरमा असम के अगले मुख्यमंत्री होंगे। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव और असम में 2016 के चुनावों में बीजेपी की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हेमंत बिस्व सरमा आज दोपहर 12 बजे मंत्रिमंडल के साथ राजभवन में शपथ लेंगे। श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में नए मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह होगा। राज्यपाल जगदीश मुखी राजभवन में हेमंत बिस्वा सरमा को असम के अगले मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। जिसके बाद अन्य विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। हेमंत आज असम के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

पढ़ें :- पश्चिम बंगाल : बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सिर मुंडवा कर टीएमसी में की वापसी, किया प्रायश्चित

इससे पहले रविवार शाम को हिमंत बिस्वा सरमा समेत पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी के अन्य नेताओं ने राज्यपाल जगदीश मुखी से मुलाकात की थी और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

बता दें कि 2001 से पांचवीं बार जलकुबरी विधानसभा सीट से चुने गए हिमंत बिस्व सरमा सोनोवाल सरकार में महत्वपूर्ण मंत्री रहे। खास बात यह है कि वह पिछले 20 साल से असम की हर सरकार में मंत्री रहे।

सत्ताधारी बीजेपी गठबंधन राज्य की पहली गैर कांग्रेसी सरकार होगी जिसने लगातार दूसरी बार चुनाव जीता है। बीजेपी ने 126 सदस्यीय असम विधानसभा में 60 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि उसकी गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद से नौ और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल ने छह सीटें जीतीं।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट की तमिलनाडु निर्वाचन आय़ोग को फटकार, 'चुनाव न कराने का कोरोना है अच्छा बहाना '

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X