1. हिन्दी समाचार
  2. मलाला के ट्वीट पर भड़कीं हिना सिद्धू, बोलीं- पहले खुद लौटकर दिखाएं पाकिस्तान

मलाला के ट्वीट पर भड़कीं हिना सिद्धू, बोलीं- पहले खुद लौटकर दिखाएं पाकिस्तान

Hina Sidhu Furious At Malalas Tweet Said First Come Back And Show Pakistan

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) के कश्मीर को लेकर ट्वीट करने पर भारत की स्‍टार निशानेबाज हिना सिद्धू (Heena Sidhu) भड़क गई और उन्‍होंने करारा जवाब दिया। हिना सिद्धू ने मलाला यूसुफजई को याद दिलाया कि कैसे पाकिस्तान में शिक्षा के कारण ही उनकी जान जाते-जाते बची थी। अपने अपना देश छोड़ दिया और फिर कभी लौटकर नहीं गईं, तो क्यों न आप खुद पहले पाकिस्तान लौटकर दिखाएं और उदाहरण पेश करें।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

मलाला यूसुफजई ने कश्मीरी लड़कियों की शिक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर लिखा। जिसके जवाब में हिना ने कहा कि आपका कहना है कि कश्मीर पाकिस्तान को दे दिया जाए, क्योंकि वहां पर लड़कियों की शिक्षा के मामले में आपकी ही तरह अच्छे मौके हैं।

हिना (Heena Sidhu) ने मलाला यूसुफजई को याद  दिलाया कि कैसे पाकिस्तान में शिक्षा के कारण ही उनकी जान जाते-जाते बची थी। भारत की इस स्टार निशानेबाज ने कहा ‌कि आपने अपना देश छोड़ दिया और कभी लौट के नहीं गईं। उन्होंने कहा कि पहले वह पाकिस्तान जाकर एक उदाहरण पेश करें।

सिर में तालिबानियों ने मार दी थी गोली

मलाला यूसुफजई (Malala Yousafzai) ने ट्वीट करके कहा था कि कश्मीर में लड़कियां स्कूल नहीं जा पा रहीं, जिससे वह निराश हैं। अपने ट्वीट ने उन्होंने दावा किया कि कश्मीर में तीन लड़कियों से उनकी बात हुई। जिसमें से एक ने कहा कि इस हालात में वे स्कूल नहीं जा पा रही और इसी कारण वह 12 अगस्त को परीक्षा भी नहीं दे पाईं।

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

उनके इस ट्वीट के बाद दुनिया की पूर्व नंबर एक निशानेबाज हिना (Heena Sidhu) ने उन्हें याद दिलाया कि कैसे स्कूल जाने पर पाकिस्तान में तालिबानियों ने उनके सिर में गोलियां मार दी थी। पाकिस्तान में इलाज के दौरान उनकी हालात गंभीर हो गई ‌थी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन भेज दिया गया। जहां मुश्किल से उनकी जान बच पाई। उसके बाद मलाला वहीं पर बस गईं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...