हिन्दू धर्म की लड़की से प्यार करने पर गांववालों ने मुस्लिम लड़के को दी सजा-ए-मौत

झारखंड। झारखंड के गुमला जिले में 20 वर्षीय एक मुस्लिम लड़के को पीट-पीट कर मर देने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि मृतक एक हिन्दू लड़की से प्यार करता था और जब इस बात की जानकारी लड़की के करीबियों को हुई तो उन्होने ने प्रेमी की जमकर पिटाई की और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं और अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।




पुलिस का कहना है कि लड़की का मृतक लड़के से करीब एक साल से अफेयर है और इससे पहले भी उसे धमकियां मिल चुकी थी। मृतक का नाम मोहम्मद शकील है। कुछ लोगों ने उसे लड़की को स्कूटर से उसके घर के पास छोड़ते हुए देखा और उसके बाद उसे लड़के को घेर लिया। लड़के को खंभे में बंधकर उसे पीटना शुरू कर दिया। लड़के को इतना ज्यादा पीटा गया कि उनकी अगले दिन गुरुवार को मौत हो गयी। फिलहाल गुमला पुलिस जांच में जुटी है कि क्या लड़की के घरवालों ने उसे पीटने के लिए भीड़ को उकसाया?




लड़की के घरवाले इस रिश्ते के खिलाफ थे लेकिन इस बात का उन दोनों पर कोई असर नहीं हुआ था। वो दोनों अक्सर चुप-चुप के मिलते थे। बता दें कि पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उन्हे लड़की की ओर से मिली जानकारी के आधार पर ही किया है। शकील के देर रात तक घर न पहुँचने पर घरवालों ने उसके दोस्तों से बात की जिसके बाद घरवालों को शकील बेहद गंभीर हालत में मिला। उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।