हिंदू सेना ने बाबर रोड के बोर्ड को किया काला

babor road
हिंदू सेना ने बाबर रोड के बोर्ड को किया काला

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली के बंगाली मार्केट में हिन्दू सेना ने बाबर रोड पर लगे डायरेक्शन बोर्ड को काला कर दिया है। हिन्दू सेना लगातार मांग कर रही थी कि बाबर रोड का नाम बदला जाए। इस रोड का नाम मुगल बादशाह के नाम पर नहीं बल्कि देश के किसी महापुरुष के नाम पर होना चाहिए। हिंदू सेना ने शनिवार की सुबह-सुबह यह काम करके दिल्‍ली की सियासत गर्म कर दी है।

Hindu Army Blackens The Board Of Babur Road :

हिंदू सेना ने डायरेक्शन बोर्ड को काला करने के पीछे की वजह भी बताई उन्‍होंने कहा कि यह देश श्रीराम, श्रीकृष्‍ण व महर्षि बाल्‍मीकि व संत रविदास का देश है, बाबर जैसे अत्‍याचारी के लिए यहां कोई जगह नहीं है। इसलिए सड़क का नाम बाबर के नाम पर नहीं होना चाहिए।

याद रहे कि कुछ समय श्रीलंका में हुए आतंकी हमले के बाद भी दक्षिणपंथी संगठन हिंदू सेना ने बुर्के का विरोध किया था। आतंकी हमले के बाद श्रीलंका की सरकार ने महिलाओं के बुर्का पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद हिंदू सेना ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर बुर्का पर बैन लगाने की मांग की थी।

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली के बंगाली मार्केट में हिन्दू सेना ने बाबर रोड पर लगे डायरेक्शन बोर्ड को काला कर दिया है। हिन्दू सेना लगातार मांग कर रही थी कि बाबर रोड का नाम बदला जाए। इस रोड का नाम मुगल बादशाह के नाम पर नहीं बल्कि देश के किसी महापुरुष के नाम पर होना चाहिए। हिंदू सेना ने शनिवार की सुबह-सुबह यह काम करके दिल्‍ली की सियासत गर्म कर दी है। हिंदू सेना ने डायरेक्शन बोर्ड को काला करने के पीछे की वजह भी बताई उन्‍होंने कहा कि यह देश श्रीराम, श्रीकृष्‍ण व महर्षि बाल्‍मीकि व संत रविदास का देश है, बाबर जैसे अत्‍याचारी के लिए यहां कोई जगह नहीं है। इसलिए सड़क का नाम बाबर के नाम पर नहीं होना चाहिए। याद रहे कि कुछ समय श्रीलंका में हुए आतंकी हमले के बाद भी दक्षिणपंथी संगठन हिंदू सेना ने बुर्के का विरोध किया था। आतंकी हमले के बाद श्रीलंका की सरकार ने महिलाओं के बुर्का पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके बाद हिंदू सेना ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर बुर्का पर बैन लगाने की मांग की थी।