1. हिन्दी समाचार
  2. हिंदू महासभा ने कमलेश तिवारी को दी ‘हिंदूरत्न’ की उपाधि, सरकार से की ये मांग

हिंदू महासभा ने कमलेश तिवारी को दी ‘हिंदूरत्न’ की उपाधि, सरकार से की ये मांग

By बलराम सिंह 
Updated Date

Hindu Mahasabha Gave Kamlesh Tiwari The Title Of Hinduratna This Demand From The Government

लखनऊ। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष त्रिदण्डीजी महराज ने महासभा के पूर्व अध्यक्ष कमलेश तिवारी को ‘हिंदूरत्न’ घोषित किया है। साथ ही उन्होंने कमलेश तिवारी के मोहल्ले का नाम ‘कमलेश नगर’ करने की मांग की है। महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने बताया कि परिवार की मांगों को लेकर उन्होंने मंगलवार को कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युजंय कुमार से मुलाकात भी की।

पढ़ें :- यूपी में 17 मई से तीसरे चरण की वैक्सीनेशन ड्राइव होगी शुरू

हिंदू महासभा 24 अक्टूबर को कमलेश तिवारी की श्रद्धांजलि सभा करेगी। महासभा ने मांग की है कि स्वर्गीय कमलेश तिवारी की मूर्ति लगाने के साथ परिवारीजनों को 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाए। साथ ही उनके बेटे को सरकारी नौकरी देने, लखनऊ में सरकारी आवास देने का वादा तुरंत पूरा किया जाए।

इस बीच, तिवारी के हत्यारों की गिरफ्तारी और उन्हें मृत्युदंड दिलाने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन मंगलवार को भी किया गया। भारत रक्षा मंच व शिवसेना ने प्रदर्शन किया। भारत रक्षा मंच के संगठन मंत्री आशीष कुमार शुक्ल के अनुसार मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में तिवारी के परिवार को 5 करोड़ रुपये की मदद सहित अन्य कई मांगें की गई हैं।

हिंदूवादी संगठनों के नेताओं की सुरक्षा बढ़ाने और तिवारी के हत्यारों को फांसी की सजा दिलाने और घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की गई है। आशंका जताई गई है कि कमलेश तिवारी की हत्या का सीधा संबंध श्रीराम जन्मभूमि पर आने वाले फैसले से है। हिंदू विरोधी ताकतों ने हिंदुओं में दहशत फैलाने के लिए तिवारी की नृशंस हत्या की है

पढ़ें :- 13 वर्षीय किशोरी के साथ दुकर्म, नही दर्ज हुआ मुकदमा थाना प्रभारी पर दबाव बनाने का लगाया आरोप

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X