राम मंदिर निर्माण के लिए एक और बलिदान की आवश्यकता है: विनय कटियार

राम मंदिर, विनय कटियार, अयोध्या
राम मंदिर निर्माण के लिए एक और बलिदान की आवश्यकता है: विनय कटियार

Hindu Should Be Ready For Sacrifice To Build Ram Mandir In Ayodhya Vinay Katiyar

नई दिल्ली। राम मंदिर मुद्दे को लेकर एक बार फिर सियासत तेज हो गयी है। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के फायर ब्रांड नेता और राज्यसभा सांसद विनय कटियार के ताजा बयान ने हलचल और बढ़ा दी है। विनय कटियार ने एक सभा के दौरान कहा, “राम मंदिर के लिए एक और बलिदान की आवश्यकता है। हिंदू समाज को एक और शहादत के लिए तैयार रहना होगा।” अयोध्या में एक कार्यक्रम के दौरान वियन कटियार ने ये बात कही।

विनय कटियार ने अपने बयान में तत्कालीन सपा संरक्षक मुलायम सिंह सरकार के दौरान फायरिंग में हुई मौतों का भी जिक्र किया। कटियार ने कहा कि अब तक करीब साढ़े तीन लाख लोगों ने राम मंदिर के लिए अपना बलिदान दिया है। कटियार ने कहा कि अयोध्या में कई मस्जिदें हैं, लेकिन उनको यहीं मस्जिद चाहिए, यह इनकी ‘महाजिद’ है। उन्होने कहा कि रामकोट की परिक्रमा का मतलब भगवान राम की परिक्रमा है।

उन्होंने कहा कि देश में हिन्दुओं के बहुत से धार्मिक स्थलों को मुगलों ने तोड़ा था और हिन्दुओं को मुगलों ने अपमानित भी किया था। हिन्दुओं को अब संकल्प लेना चाहिए कि जब तक मंदिर निर्माण का कार्य न शुरू हो जाए तब तक हमें संकल्पित रहना होगा। कटियार ने आरोप लगाते हुए कहा कि ‘कश्मीर में तमाम मंदिर तोड़े जा रहे हैं और देश में कई ऐसे स्थान हैं, जहां मंदिरों को सुरक्षित रख पाना कठिन हो रहा है।’

श्री श्री रविशंकर द्वारा राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले पर सुलह की कोशिश करने की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए कटियार ने कहा कि आज वो लोग इस मुद्दे पर वार्ता करने आ रहे हैं, जिनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

नई दिल्ली। राम मंदिर मुद्दे को लेकर एक बार फिर सियासत तेज हो गयी है। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के फायर ब्रांड नेता और राज्यसभा सांसद विनय कटियार के ताजा बयान ने हलचल और बढ़ा दी है। विनय कटियार ने एक सभा के दौरान कहा, "राम मंदिर के लिए एक और बलिदान की आवश्यकता है। हिंदू समाज को एक और शहादत के लिए तैयार रहना होगा।" अयोध्या में एक कार्यक्रम के दौरान वियन कटियार ने ये बात कही। विनय कटियार ने…