1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हिंदुत्ववादी हमेशा नफ़रत व हिंसा फैलाते हैं, कीमत सभी समुदाय को चुकानी पड़ती है : राहुल गांधी

हिंदुत्ववादी हमेशा नफ़रत व हिंसा फैलाते हैं, कीमत सभी समुदाय को चुकानी पड़ती है : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर हिंदू और हिंदुत्ववादी को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि, हिंदुत्ववादी हमेशा नफ़रत व हिंसा फैलाते हैं, जिसकी कीमत सभी समुदाय को चुकानी पड़ती है। दरअसल, बीते कुछ दिनों से राहुल गांधी लगातार हिंदू और हिंदुत्वादी की बात कर रहे हैं। राहुल गांधी के इस बयान के कारण भाजपा नेता उन्हें घेर भी रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर हिंदू और हिंदुत्ववादी को लेकर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि, हिंदुत्ववादी हमेशा नफ़रत व हिंसा फैलाते हैं, जिसकी कीमत सभी समुदाय को चुकानी पड़ती है। दरअसल, बीते कुछ दिनों से राहुल गांधी लगातार हिंदू और हिंदुत्वादी की बात कर रहे हैं। राहुल गांधी के इस बयान के कारण भाजपा नेता उन्हें घेर भी रहे हैं।

पढ़ें :- Budget 2023 Expectations : बजट में 8वें वेतन आयोग ऐलान कर सकती है मोदी सरकार

हालांकि, वो लगातार इस बात को उठा रहे हैं। दरअसल, इस बार उनहोंने हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद को लेकर बाते कहीं हैं। जहां कथित तौर पर कई संतों और हिंदुवादी नेताओं ने मुस्लिमों के खिलाफ नफरत भरे भाषण दिए। हरिद्वार में इस धर्म संसद का आयोजन 17 से 20 दिसंबर के बीच किया गया था। सम्मेलन का आयोजन जूना अखाड़ा के संत यति नरसिंहानंद गिरि की ओर से किया गया था।

वह पहले से ही मुस्लिमों के खिलाफ नफरत भरे बयानों को लेकर पुलिस की रडार पर हैं। इसको लेकर राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि, ‘हिंदुत्ववादी हमेशा नफ़रत व हिंसा फैलाते हैं। हिंदू-मुसलमान-सिख-ईसाई इसकी क़ीमत चुकाते हैं। लेकिन अब और नहीं।’ इसके साथ ही उन्होंने हैशटैग #IndiaAgainstHindutva और #HaridwarHateAssembly का भी इस्तेमाल किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...