योगी सरकार का निर्देश: स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों पर लहरायें तिरंगा, राष्ट्रगान अनिवार्य

लखनऊ। आने वाले स्वतन्त्रता दिवस(15 अगस्त) को उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने निर्देश दिया है कि सूबे के सभी मदरसों में तिरंगा झण्डा फहराया जाएगा। इसके लिये सरकार ने पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है। तिरंगा फहराने के साथ ही राष्ट्रगान को भी अनिवार्य किया गया है। इस पूरे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश भी दिये गए हैं। दरअसल, यूपी मदरसा परिषद बोर्ड की ओर से 3 अगस्त को जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को एक पत्र भेज कर निर्देश…

लखनऊ। आने वाले स्वतन्त्रता दिवस(15 अगस्त) को उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने निर्देश दिया है कि सूबे के सभी मदरसों में तिरंगा झण्डा फहराया जाएगा। इसके लिये सरकार ने पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है। तिरंगा फहराने के साथ ही राष्ट्रगान को भी अनिवार्य किया गया है। इस पूरे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश भी दिये गए हैं।

दरअसल, यूपी मदरसा परिषद बोर्ड की ओर से 3 अगस्त को जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को एक पत्र भेज कर निर्देश दिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस पर सुबह आठ बजे झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा। सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इन सभी कार्यक्रमों की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराकर जिले के अल्पसंख्यक अधिकारी को सौंपने का भी निर्देश दिया गया है।

सभी मदरसों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने के निर्देश दिये गए हैं, साथ ही शहीदों को श्रद्धांजलि भी देना अनिवार्य किया गया है। बताते चलें कि यूपी में कुल 8000 मदरसें हैं, जिनमें से 560 मदरसे ऐसे हैं, जो सरकार द्वारा जारी वित्तीय सहायता पर चलते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- योगी सरकार में रुकी दिव्यांग की पेंशन, नेताओं और अफसरों के चक्कर काटकर भीख मांगने को मजबूर }

कुछ मुस्लिम संगठनों ने जताया विरोध-

योगी सरकार के इस फैसले पर कुछ मुस्लिम संगठनों ने अपना विरोध दर्ज कराया है। मदरसा प्रबंधक हाजी सैयद तहव्वर हुसैन का कहना है, आजादी के जंग में देश के लिए मदरसों ने बढ़चढ़ कर लड़ाईयां लड़ी हैं उसके बाद भी सरकार उन्हें शक की नजर से देख रही है।

{ यह भी पढ़ें:- ग़ाज़ीपुर : नाबालिग से मदरसे में बलात्कार }

Loading...