30 बार दंड बैठक लगायें और मुफ्त में पायें रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट

train
30 बार दंड बैठक लगायें और मुफ्त में पायें रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट

नई दिल्ली। अक्सर देखा जाता है कि लोग 10 रूपये बचाने के लिए रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट नही लेते हैं। लेकिन कभी कभी जब चेकिंग हो जाती है तो वही 10 रूपये उन पर भारी पड़ जाते हैं और 10 की जगह उन्हे अच्छा खासा जुर्माना अदा करना पड़ता है। लेकिन अब आप बिना पैसे दिये ही टिकट हाशिल कर सकते हैं। सिर्फ आपको मशीन के सामने 3 मिनट में 30 बार दंड बैठक लगानी होगी और आपको मुफ्त टिकट मिल जायेगा।

Hold Penal Meetings 30 Times And Get Railway Platform Tickets For Free :

दरअसल, भारतीय रेलवे ने दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर एक ऐसी मशीन लगाई है जिससे फ्री में आप रेलवे टिकट हाशिल कर सकेंगे। हालांकि, इसके लिए आपको थोड़ा शारीरिक मेहनत करनी पड़ेगी और मशीन के सामने दंड-बैठक लगानी होगी। बताया गया कि सिर्फ 180 सेकंड में 30 बार दंड-बैठक लगाने वाले लोग ही फ्री प्लेटफार्म टिकट के लिए पात्र होंगे।

रेलवे द्वारा बताया गया कि पहल फिटनेस को प्रोत्साहित करने के लिए ऐसी पहल की गई है। इस मशीन को ‘फिट इंडिया दंड बैठक मशीन’ नाम दिया गया है। इस मशीन के वीडियो को रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट किया है। रेलवे की इस अनूठी पहल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

नई दिल्ली। अक्सर देखा जाता है कि लोग 10 रूपये बचाने के लिए रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म टिकट नही लेते हैं। लेकिन कभी कभी जब चेकिंग हो जाती है तो वही 10 रूपये उन पर भारी पड़ जाते हैं और 10 की जगह उन्हे अच्छा खासा जुर्माना अदा करना पड़ता है। लेकिन अब आप बिना पैसे दिये ही टिकट हाशिल कर सकते हैं। सिर्फ आपको मशीन के सामने 3 मिनट में 30 बार दंड बैठक लगानी होगी और आपको मुफ्त टिकट मिल जायेगा। दरअसल, भारतीय रेलवे ने दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर एक ऐसी मशीन लगाई है जिससे फ्री में आप रेलवे टिकट हाशिल कर सकेंगे। हालांकि, इसके लिए आपको थोड़ा शारीरिक मेहनत करनी पड़ेगी और मशीन के सामने दंड-बैठक लगानी होगी। बताया गया कि सिर्फ 180 सेकंड में 30 बार दंड-बैठक लगाने वाले लोग ही फ्री प्लेटफार्म टिकट के लिए पात्र होंगे। रेलवे द्वारा बताया गया कि पहल फिटनेस को प्रोत्साहित करने के लिए ऐसी पहल की गई है। इस मशीन को 'फिट इंडिया दंड बैठक मशीन' नाम दिया गया है। इस मशीन के वीडियो को रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट किया है। रेलवे की इस अनूठी पहल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।