होली पर 47 रुपए सस्ता हुआ घरेलू गैस सिलेंडर

घरेलू गैस सिलेंडर
होली पर 47 रुपए सस्ता हुआ घरेलू गैस सिलेंडर

लखनऊ। पैट्रोलियम विपणन कं​पनियों ने गुरुवार को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 47 रुपए की कटौती की है। इस कटौती का लाभ उन्हीं उपभोक्ताओं को मिल सकेगा जिन्होंने अपनी सब्सिडी छोड़ रखी है। सब्सिडी का लाभ लेने वाले एलपीजी उपभोक्ताओं को केवल 2.75 रूपए कटौती का ही लाभ मिल सकेगा। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि पैट्रोलियम कंपनियां एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा सकतीं हैं।

अगर लखनऊ की बात की जाए तो 770 रुपए वाला एलपीजी सिलेंडर अब 723 रूपए में मिलेगा, जबकि दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 689 रुपए होगी। घरेलू एलपीजी सिलेंडर के साथ साथ व्यवसायिक प्रयोग वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई है।

{ यह भी पढ़ें:- LPG और कामर्शियल सिलेंडर की कीमतों में भारी कटौती, जानें नए दाम }

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यदि आप सस्ता गैस सिलेंडर चाहते हैं तो गैस बुकिंग के समय कैशलेस भुगतान कर आप प्रति सिलेंडर 5 रूपए की अतिरिक्त छूट का लाभ उठा सकते हैं। जिसके लिए आपको बुकिंग करते समय ही भुगतान के लिए ईवॉलेट या फिर अन्य आॅन लाइन भुगतान माध्यम का चुनाव करना होगा।

{ यह भी पढ़ें:- घरेलू गैस मूल्य को लेकर सरकार का नया फैसला, नहीं बढ़ेंगे LPG सिलेन्डर के दाम }

लखनऊ। पैट्रोलियम विपणन कं​पनियों ने गुरुवार को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 47 रुपए की कटौती की है। इस कटौती का लाभ उन्हीं उपभोक्ताओं को मिल सकेगा जिन्होंने अपनी सब्सिडी छोड़ रखी है। सब्सिडी का लाभ लेने वाले एलपीजी उपभोक्ताओं को केवल 2.75 रूपए कटौती का ही लाभ मिल सकेगा। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि पैट्रोलियम कंपनियां एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ा सकतीं हैं। अगर लखनऊ की बात की जाए तो 770 रुपए वाला एलपीजी सिलेंडर…
Loading...